दिल्लीव्यापार

रियलमी 13 सीरीज़ 5जी 17,999 रुपये के शुरुआती मूल्य में अतुलनीय स्पीड प्रदान करेगा

संवाद।। सादिक जलाल(8800778167)

नई दिल्ली: भारतीय युवाओं के सबसे लोकप्रिय स्मार्टफोन ब्रांड, रियलमी ने आज अपनी बहुप्रतीक्षित रियलमी 13 सीरीज़ 5जी लॉन्च की। नंबर सीरीज़ में नए स्मार्टफोन के साथ ही रियलमी बड्स टी01 भी पेश किए गए। रियलमी 13 सीरीज़ 5जी अपनी अतुलनीय स्पीड के साथ स्मार्टफोन उद्योग में परफॉर्मेंस के मानकों को बदल देगी।
रियलमी अपनी नंबर सीरीज़ नई टेगलाईनः ‘‘नैक्स्ट-जेन पॉवर’’ के साथ पेश कर रहा है। इसका उद्देश्य मिड-रेंज मूल्य वर्ग में पॉवर और परफॉर्मेंस के नए मानक स्थापित करना है। रियलमी 13 सीरीज़ 5जी नंबर सीरीज़ में अब तक की सबसे शक्तिशाली पेशकश है।
इस लॉन्च के बारे में रियलमी के प्रवक्ता ने कहा, ‘‘हम रियलमी 13 सीरीज़ 5जी पेश करके बहुत उत्साहित हैं। यह हमारे सफर में एक बड़ी उपलब्धि है। इस लॉन्च के साथ हम नई टेगलाईनः ‘नैक्स्ट-जेन पॉवर’ लेकर आए हैं। रियलमी नंबर सीरीज़ में यह हमारे पोर्टफोलियो का केवल एक नया उत्पाद ही नहीं, बल्कि एक गेम-चेंजर है, जो मिड रेंज मूल्य वर्ग में पॉवर और परफॉर्मेंस के नए मानक स्थापित कर रहा है। रियलमी 13 सीरीज़ 5जी नंबर सीरीज़ में अब तक की सबसे शक्तिशाली पेशकश है। हमारा मानना है कि अपने आधुनिक फीचर्स और बेहतर परफॉर्मेंस के साथ यह मिड रेंज स्मार्टफोन के क्षेत्र में हलचल मचा देगा। हमें लोगों के दैनिक जीवन में फ्लैगशिप अनुभव लाने पर गर्व है, जिससे यूज़र्स की अपेक्षाओं से बेहतर असाधारण उत्पाद प्रदान करने की हमारी प्रतिबद्धता प्रदर्शित होती है।
इस लॉन्च के बारे में अनुज सिद्धार्थ, डायरेक्टर, मार्केटिंग एवं कम्युनिकेशंस, मीडियाटेक ने कहा, ‘‘मीडियाटेक डायमेंसिटी 7300 एनर्जी एक फ्लैगशिप ग्रेड की चिपसेट है, जिसमें सर्वश्रेष्ठ 4एनएम प्रक्रिया का उपयोग किया गया है। यह नैक्स्ट जनरेशन की क्षमताओं के साथ पॉवर और एफिशियंसी का बेहतरीन संतुलन प्रदान करती है।’’ उन्होंने आगे कहा, ‘‘यह चिपसेट 10 बिट डिस्प्ले, एआई वर्कलोड के लिए शक्तिशाली एनपीयू, मीडियाटेक हाईपरइंजन ऑप्टिमाईज़ेशन के साथ बेहतर गेमिंग फीचर्स और शानदार फोटोग्राफी अनुभव को सपोर्ट करती है। रियलमी 13+ 5जी में मीडियाटेक डायमेंसिटी 7300 एनर्जी के साथ मीडियाटेक 5जी अल्ट्रासेव 3.0 और ड्युअल 5जी सिम सपोर्ट जैसी प्रभावशाली टेक्नोलॉजी दी गई हैं। इसमें बड़ी और मजबूत कोर, स्टेनलेस स्टील वेपर कूलिंग सिस्टम, और 120 हर्ट्ज का ओलेड ई-स्पोर्ट डिस्प्ले भी है, जिनके साथ रियलमी 13 5जी यूज़र्स को गेमिंग का बेहतरीन अनुभव प्रदान करता है ताकि वो अपने पसंदीदा गेम्स का पूरा आनंद ले सकें।’’
अपने हाई परफॉर्मेंस मीडियाटेक डायमेंसिटी 7300 एनर्जी 5जी चिपसेट और 26जीबी तक की डायनामिक रैम के साथ रियलमी 13+ 5जी बहुत ही स्मूथ मल्टीटास्किंग प्रदान करता है। इस स्मार्टफोन में पीक परफॉर्मेंस रिलीज़ के लिए जीटी मोड है, जिससे 90 एफपीएस पर गेमिंग का शानदार अनुभव मिलता है। 80 वॉट के अल्ट्रा चार्ज फीचर के साथ यह पाँच मिनट की चार्जिंग में एक घंटे तक की गेमिंग प्रदान कर सकता है। गहन उपयोग के दौरान भी स्मार्टफोन कूल रहे, इसके लिए इसमें स्टेनलेस स्टील वेपर कूलिंग सिस्टम दिया गया है। रियलमी 13+ 5जी में 50 मेगापिक्सल का सोनी लाईट-600 कैमरा और 12प्रो का लाईटफ्यूज़न इंजन है, जो बहुत स्पष्ट और उच्च गुणवत्ता के फोटो कैप्चर कर सकता है। डिज़ाईन के मामले में रियलमी 13+ 5जी में नंबर सीरीज़ का एस्थेटिक और पोर्ट्रेट डीएनए दिखाई देता है। इसमें 7.6 मिमी की अल्ट्रा-स्लिम बॉडी और आकर्षक विक्ट्री स्पीड डिज़ाईन दिया गया है, जो हाथों में आरामदायक पकड़ प्रदान करता है। रियलमी 13+ 5जी उद्योग के पहले टीयूवी एसयूडी लैग-फ्री मोबाईल गेमिंग सर्टिफिकेट के साथ आता है, जिससे इसकी शक्तिशाली परफॉर्मेंस और असाधारण गेमिंग अनुभव प्रमाणित होते हैं। यह तीन आकर्षक रंगों, विक्ट्री ग्रीन, स्पीड ग्रीन और डार्क पर्पल में उपलब्ध है। इसके 8जीबी+128जीबी वैरिएंट का मूल्य 22,999 रुपये, 8जीबी+256जीबी वैरिएंट का मूल्य 24,999 रुपये और 12जीबी+256जीबी वैरिएंट का मूल्य 26,999 रुपये है।
रियलमी 13 5जी हाई परफॉर्मेंस मीडियाटेक डायमेंसिटी 6300 5जी चिपसेट द्वारा पॉवर्ड है, जो मल्टीटास्किंग और गेमिंग का बहुत ही सुगम अनुभव प्रदान करता है। जीटी मोड में चिपसेट की पूरी क्षमता प्राप्त होती है, और यह मुश्किल कामों में भी 60एफपीएस की स्थिर गति प्रदान करता है। इस डिवाईस में स्टेनलेस स्टील वेपर कूलिंग सिस्टम दिया गया है, ताकि गहन उपयोग के दौरान भी तापमान नियंत्रित रहे। इसकी 45 वॉट की फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी के साथ डाउनटाईम कम होता है, और लंबे समय तक गेमिंग की जा सकती है। साथ ही इसका 120 हर्ट्ज़ आई कम्फर्ट डिस्प्ले गेमिंग और मल्टीमीडिया के लिए बहुत ही आकर्षक विज़्युअल अनुभव प्रदान करता है। रियलमी 13 5जी में 50 मेगापिक्सल का ओआईएस कैमरा दिया गया है, जिससे स्पष्ट और उच्च क्वालिटी की फोटो प्राप्त होती हैं। रियलमी 13 5जी दो आकर्षक रंगों, स्पीड ग्रीन और डार्क पर्पल में उपलब्ध है। इसका 8जीबी+128जीबी वैरिएंट 17,999 रुपये और 8जीबी+256जीबी वैरिएंट 19,999 रुपये में आता है।
रियलमी बड्स टी01 कम मूल्य में असाधारण ऑडियो क्वालिटी और सुविधा प्रदान करते हैं। इनमें 13मिमी का डायनामिक बेस ड्राईवर है, जो शानदार बेस के साथ स्पष्ट हाई उत्पन्न करता है, जिससे सुनने वाले को बेहतरीन अहसास मिलता है। यह 28 घंटे का प्लेबैक टाईम प्रदान कर सकता है और एआई ईएनसी नॉईज़ कैंसेलेशन के साथ म्यूज़िक और कॉल्स में सुगमता से परिवर्तित हो सकता है, जिससे बैकग्राउंड नॉईज़ प्रभावशाली तरीके से कम हो जाता है। इसके स्मार्ट टच कंट्रोल आसान ऑपरेशन सुनिश्चित करते हैं, जबकि आईपीएक्स4 वॉटर रज़िस्टैंट द्वारा छींटों और पसीने से सुरक्षा मिलती है। यह दो स्टाईलिश रंग, ब्लैक एवं व्हाईट में उपलब्ध है। रियलमी बड्स टी01 केवल 1299 रुपये में हर अवसर के लिए जबरदस्त विशेषताएं प्रदान करते हैं।
रियलमी 13+ 5जी के मुख्य आकर्षण
डायमेंसिटी 7300 एनर्जी – अपनी श्रेणी में जबरदस्त परफॉर्मेंस
रियलमी 13+ 5जी में डायमेंसिटी 7300ई प्रोसेसर के साथ आने वाला दुनिया के पहले स्मार्टफोंस में से एक है। यह अपने मूल्य वर्ग में जबरदस्त परफॉर्मेंस प्रदान करता है। 4 x 2.5GHz A78 कोर के साथ इसका एंटुटू बेंचमार्क स्कोर 750,000 है। एडवांस्ड 4एनएम प्रोसेस टेक्नोलॉजी ने इसकी एनर्जी एफिशियंसी को पिछले मॉडलों के मुकाबले 30 प्रतिशत बढ़ा दिया है, जिससे कम पॉवर में स्थिर और स्मूथ हाई-फ्रेम रेट गेमिंग के साथ शक्तिशाली परफॉर्मेंस मिलती है। इस स्मार्टफोन में उद्योग की सबसे आधुनिक डीआरई टेक्नोलॉजी है, जो 12जीबी+14जीबी के अधिकतम विस्तार को सपोर्ट करती है। इसलिए यह अपनी श्रेणी में सबसे तेज एप्लीकेशन लॉन्चिंग स्पीड प्रदान करता है और इसमें बैकग्राउंड में 32 ऐप्स एक्टिव रह सकते हैं।
90एफपीएस फास्ट गेमिंग के साथ जीटी मोडः गेमिंग का अगला स्तर
नंबर सीरीज़ में जीटी मोड की शुरुआत ने परफॉर्मेंस के नए मानक बना दिए हैं। यह 90एफपीएस पर स्मूथ गेमप्ले के साथ बहुत ही प्रतिस्पर्धात्मक ईस्पोर्ट्स लेवल का गेमिंग अनुभव प्रदान करता है। रियलमी 13+ 5जी ने छः मुख्य गेम्सः पबजी, बीजीएमआई, फ्री फायर, एमएलबीबी, एचओके (120एफपीएस) और सीओडी के लिए 90 एफपीएस की सपोर्ट देकर गेमिंग में नया मानक स्थापित कर दिया है। इस क्षमता के साथ आने वाला यह अपने मूल्यवर्ग का पहला स्मार्टफोन है। रियलमी ने गेम डेवलपर्स की मदद से इसकी परफॉर्मेंस को फाईन ट्यून करके ऑप्टिमाईज़ कर दिया है, जिससे मिड रेंज के स्मार्टफोन में फ्लैगशिप लेवल का गेमिंग अनुभव सुनिश्चित हुआ है तथा ज्यादा गेमर्स सुगम गेमप्ले का आनंद लेने में समर्थ बने हैं। जीटी मोड के साथ पीक परफॉर्मेंस प्राप्त की जा सकती है और एमएलबीबी एवं फ्रीफायर के लिए 7 घंटे तक 90एफपीएस का फुल फ्रेम रेट बनाकर रखा जा सकता है।
जीटी गेमिंग के फीचर्स
रियलमी 13+ 5जी अनेक जीटी गेमिंग फीचर्स के साथ आता है, जो अपनी श्रेणी से बेहतर गेमिंग अनुभव प्रदान करते हैं। गीक पॉवर ट्यूनिंग के साथ आप किसी भी समय सीपीयू और जीपीयू फ्रीक्वेंसी को एडजस्ट करके अपने फोन को सबसे शक्तिशाली अवस्था में रख सकते हैं। गेम फिल्टर्स कॉन्ट्रैस्ट और सैचुरेशन बढ़ा देते हैं, डिटेल्स को शार्प बना देते हैं, और क्रिस्प एवं क्लियर विज़्युअल इफेक्ट प्रदान करते हैं, जिससे गेमप्ले में दुश्मन को स्पॉट करना आसान हो जाता है। गेम फोकस मोड सभी नोटिफिकेशंस को ब्लॉक करके आपको गेम में पूरा ध्यान लगाने में मदद करता है। यह बुलेट नोटिफिकेशन को भी सपोर्ट करता है, जिसमें नोटिफिकेशन बुलेट के स्टाईल में स्क्रीन के टॉप पर फ्लोट करते हैं ताकि ध्यान कम से कम भटके। समर्पित गेमिंग मैमोरी गेम्स के लिए बैकग्राउंड प्रिज़र्वेशन क्षमताओं को बढ़ा देती है और बैकग्राउंड में चलते हुए 7 गेम्स तक को सपोर्ट करती है।
*ध्यान रहे कि कुछ फीचर्स जैसे समर्पित गेमिंग मैमोरी केवल 12जीबी वर्ज़न में उपलब्ध हैं, और टेस्टिंग से पहले बैकग्राउंड ऐप्स को क्लियर कर देना चाहिए।
स्टेनलेस स्टील वेपर कूलिंग सिस्टम
रियलमी 13+ 5जी में स्टेनलेस स्टील वेपर कूलिंग सिस्टम दिया गया है, जिसमें 6050 वर्ग मिमी का वेपर कूलिंग एरिया है, जो अपने सेगमेंट में सबसे विशाल है। यह पिछली जनरेशन के मुकाबले 37 प्रतिशत बड़ा है और इसमें वही कूलिंग टेक्नोलॉजी और सामग्री है, जिसका उपयोग जीटी 6 में किया गया था। इसलिए यह फ्लैगशिप मॉडलों के समान ईस्पोर्ट्स लेवल की कूलिंग प्रदान करता है। यह नैक्स्ट-जेन पॉवर के लिए पर्याप्त कूलिंग सपोर्ट प्रदान करता है।
सेगमेंट में सबसे तेज 80 वॉट की चार्जिंग
रियलमी 13+ 5जी में 80 वॉट का अल्ट्रा चार्ज फीचर दिया गया है। इसलिए यह अपने सेगमेंट में सबसे तेजी से चार्ज होने वाला स्मार्टफोन है। फ्लैश चार्जिंग ईक्विपमेंट का अल्ट्रा वर्ज़न इसे सदैव ऑन बनाए रखने के लिए आवश्यक है। इसे 1 मिनट चार्ज करके 21 मिनट तक फ्री फायर खेला जा सकता है, जबकि 5 मिनट चार्ज करके एक घंटे तक गेम खेला जा सकता है। इसमें 5000 एमएएच की शक्तिशाली बैटरी लगी है, इसलिए रियलमी 13+ 5जी हैवी गेमर्स के लिए परफेक्ट है।
120 हर्ट्ज़ का ओलेड डिस्प्ले
रियलमी 13+ 5जी में 120 हर्ट्ज़ का ओलेड ई-स्पोर्ट डिस्प्ले दिया गया है, जो न केवल जीवंत डिस्प्ले क्वालिटी प्रदान करता है, बल्कि इसमें सिल्की-स्मूथ टच रिस्पॉन्स भी मिलता है। इसका विशाल व्यू और प्रो-एक्सडीआर डिस्प्ले स्टीरियो ड्युअल स्पीकर्स के साथ व्यूईंग अनुभव को और ज्यादा दिलचस्प बना देता है। इसमें 1200हर्टज़ का टर्बो चार्ज्ड टच सैंपलिंग रेट है, जिसके द्वारा सूक्ष्म से सूक्ष्म गैस्चर भी आसानी से कैप्चर हो जाता है और गेमिंग का अनुभव नए आयाम में पहुँच जाता है।
विक्ट्री स्पीड डिज़ाईन
रियलमी 13+ 5जी में विक्ट्री स्पीड डिज़ाईन है, जो रेसिंग गेम्स के विक्ट्री इंटरफेस में ‘‘विक्ट्री’’ और ‘‘स्पीड’’ के कीवर्ड्स से प्रेरित है। यह डिज़ाईन कॉन्सेप्ट गेम की सुपर स्पीड परफॉर्मेंस से मजबूती से जुड़ा है, जिसने नंबर सीरीज़ में उत्पाद की पोज़िशनिंग – नैक्स्ट-जेन पॉवर को और ज्यादा शक्तिशाली बना दिया है। इस डिज़ाईन के आकर्षणों में कैमरा के नीचे स्पीडी कर्व डिज़ाईन शामिल है। शक्तिशाली परफॉर्मेंस और पर्याप्त कूलिंग फीचर्स के बावजूद भी रियलमी 13+ 5जी की बॉडी अल्ट्रा-स्लिम और केवल 7.69 मिमी मोटी है। इसका वजन केवल 185 ग्राम है।
50 मेगापिक्सल का सोनी लाईट-600 ओआईएस कैमरा
रियलमी 13+ 5जी में 50 मेगापिक्सल का सोनी लाईट-600 ओआईएस कैमरा दिया गया है, जो 1/1.95’’ के विशाल सेंसर और एफ/1.8 एपर्चर, ओआईएस की सपोर्ट, 2एक्स आईएसजैड और 4के वीडियो सपोर्ट के साथ आता है। यह हर शॉट को बेहतरीन बना देता है। इसकी एक अन्य खासियत लाईट फ्यूज़न इंजन है। हमने मास्टर फोटोग्राफर्स के कामों का अध्ययन किया और लाईट एवं शैडो की उनकी तकनीकों को मोबाईल फोटोग्राफी में उतारा। हमारी एआई एलगोरिद्म रॉ इमेज के डेटा को सीधे रॉ डोमेन में प्रोसेस करती है, जिससे बिना लॉस के इमेज की क्वालिटी में काफी सुधार आ जाता है। चाहे नाईट सीन हो या एचडीआर फोटो, हर क्लिक में रिच, टैक्सचर्ड क्वालिटी होती है।
एआई फीचर्स
रियलमी 13+ 5जी में अनेक एआई फीचर्स हैं, जो यूज़र्स की जरूरतों को बेहतर समझकर सेवाएं देने के लिए डिज़ाईन किए गए हैं। इसमें एआई क्लियर वॉईस फीचर एडवांस्ड एआई वॉईस रिकग्निशन टेक्नोलॉजी पर आधारित है और कॉल्स के दौरान मानव आवाजों को आईसोलेट करके बढ़ा देता है। इससे आप शोरगुल के वातावरण में भी दूसरी तरफ से बोल रहे व्यक्ति की बात को स्पष्ट सुन पाते हैं। इसकी दूसरी खासियत एआई स्मार्ट लूप है।
अल्ट्रा ड्यूरेबल बॉडी
रियलमी 13+ 5जी की बॉडी अल्ट्रा ड्यूरेबल है, जो मुश्किल चुनौतियों को भी आसानी से सहन कर सकती है। इसे डस्टप्रूफ लेवल 6 के साथ आईपी65 डस्ट एवं वॉटर रज़िस्टैंस रेटिंग दी गई है, इसलिए इसमें धूल बिल्कुल भी प्रवेश नहीं कर सकती है। वॉटरप्रूफ लेवल 5 के कारण यह सभी दिशाओं से पड़ने वाली पानी की छींटों से सुरक्षित रहता है। रियलमी 13+ 5जी के हाई-स्ट्रेंथ इंटरनल स्ट्रक्चर में चार शक्तिशाली खूबियाँ – मजबूत डाई कास्ट एलुमीनियम कंस्ट्रक्शन, वन-पीस मैटल स्केलेटन, टेंपर्ड ग्लास, और टूट-फूट एवं जंगरहित सरफेस हैं।
रियलमी 13 5जी के मुख्य आकर्षण
डायमेंसिटी 6300 5जी चिपसेट के साथ परफॉर्मेंस के मामले में नए मानक
रियलमी 13 5जी में मीडियाटेक डायमेंसिटी 6300 5जी चिपसेट लगा है, जो मिड रेंज स्मार्टफोन में परफॉर्मेंस के नए मानक स्थापित कर रहा है। इस स्मार्टफोन का एंटुटू स्कोर 460,000 है, जो वीवो वाई58 जैसे अन्य स्मार्टफोंस के मुकाबले 10 प्रतिशत ज्यादा है। डायमेंसिटी 6300 5जी चिपसेट 2.4 गीगाहर्ट्ज़ पर चलने वाले अपने शक्तिशाली ए76 सीपीयू कोर के साथ शानदार परफॉर्मेंस प्रदान करता है। इसकी फ्रीक्वेंसी अन्य प्रतिस्पर्धी डिवाईसेज़ के मुकाबले 10 प्रतिशत ज्यादा है, इसलिए यह तीव्र रिस्पॉन्सिवनेस और सुगम मल्टीटास्किंग प्रदान करता है। एडवांस्ड 6एनएम प्रोसेस द्वारा निर्मित डायमेंसिटी 6300 5जी के साथ यह पॉवर और एफिशियंसी का बेहतरीन संतुलन प्रदान करता है।
स्थिर 60एफपीएस गेमिंग के साथ जीटी मोड
रियलमी 13 5जी अपने अद्वितीय जीटी मोड के साथ गेमिंग का बेहतर अनुभव प्रदान करता है, जिसमें गीक पॉवर ट्यूनिंग, क्विक स्टार्टअप, वाई-फाई ट्रैकर, गेम फिल्टर्स, वॉईस चेंजर, और बुलेट नोटिफिकेशंस जैसे फीचर्स हैं। यह मोड डायमेंसिटी 6300 5जी चिपसेट द्वारा पॉवर्ड है, जो डिवाईस की गेमिंग क्षमताओं को ई-स्पोर्ट्स लेवल तक बढ़ा देता है।
परफेक्ट मोबाईल गेमिंग का अनुभव
रियलमी 13 5जी मोबाईल गेमिंग के लिए डिज़ाईन किया गया है। इसमें डिस्प्ले से लेकर ऑडियो और एंटिना प्लेसमेंट तक हर चीज गेमर्स के लिए ऑप्टिमाईज़ की गई है। इस डिवाईस में 120 हर्ट्ज़ का आई कम्फर्ट डिस्प्ले है, जो सुगम विज़्युअल्स, न्यूनतम मोशन ब्लर, और गेमिंग में बढ़त बनाने के लिए अल्ट्रा-रिस्पॉन्सिव टच स्क्रीन प्रदान करता है। इसका एफएचडी रिज़ॉल्यूशन गेम की सूक्ष्म डिटेल्स को भी प्रदर्शित करता है, जबकि आई कम्फर्ट टेक्नोलॉजी लंबे समय तक गेम खेलने पर भी आँखों पर पड़ने वाले तनाव को कम कर देती है। रियलमी 13 5जी में ड्युअल स्टीरियो स्पीकर हैं, जो साउंड का बेहतर अनुभव प्रदान करके पबजी और कॉल ऑफ ड्यूटी जैसे गेम्स में गेमर्स को अपने दुश्मनों की सटीक लोकेशन पहचानने में समर्थ बनाते हैं।
स्टेनलेस स्टील वेपर कूलिंग सिस्टम
रियलमी 13 5जी में इनोवेटिव स्टेनलेस स्टील वेपर कूलिंग सिस्टम है, जो गेमिंग का कूल अनुभव प्रदान करता है। इस सिस्टम में 2249 वर्ग मिमी का सबसे विशाल कूलिंग एरिया है, जो हीट डिसीपेशन के मामले में नए मानक बना रहा है। अपनी बाई-डायरेक्शनल सर्कुलेटिंग कन्वेक्शन हीट डिसीपेशन टेक्नोलॉजी के साथ यह स्टेनलेस स्टील वेपर चैंबर हीट को प्रोसेसर एवं अन्य महत्वपूर्ण कंपोनेंट्स से दूर कर देता है।
5000एमएएच की बैटरी के साथ 45वॉट की सुपरवूक फास्ट चार्जिंग
रियलमी 13 5जी गेमर्स की जरूरतों को पूरा करने के लिए डिज़ाईन किया गया है। इसमें 5000एमएएच की शक्तिशाली बैटरी के साथ 45 वॉट की फास्ट चार्जिंग दी गई है, जिसकी मदद से यूज़र्स ज्यादा लंबे समय तक खेल सकते हैं, बहुत तेजी से स्मार्टफोन रिचार्ज कर सकते हैं और गेम में बढ़त बना सकते हैं। बैटरी पूरी चार्ज होने पर पूरे दिन तक गेम खेला जा सकता है। गेमर्स कम चार्जिंग समय के साथ वर्चुअल गेम में ज्यादा समय बिता सकते हैं। इस डिवाईस में 5000 एमएएच की शक्तिशाली बैटरी लगातार 7 घंटे तक फ्री फायर गेमप्ले या पूरे दिन तक सामान्य उपयोग को सपोर्ट करती है।
आईपी64 रेटिंग
रियलमी 13 5जी आईपी64 रेटिंग के साथ आता है। इसलिए यह डस्टप्रूफ और वॉटर-रज़िस्टैंट है। यह हर दिशा से पड़ने वाली फुहार से सुरक्षित रहता है और चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में भी भरोसे के साथ काम करता है। इसमें रेन वॉटर स्मार्ट टच टेक्नोलॉजी दी गई है, जो पानी की बूंदों और उंगलियों के स्पर्श के बीच अंतर कर सकती है, जिससे स्क्रीन गीली होने पर भी सुगम ऑपरेशन संभव होता है। 96 प्रतिशत से ज्यादा टच एक्युरेसी दर और 95 प्रतिशत से ज्यादा वेट फिंगरप्रिंट अनलॉक रेट के साथ रियलमी 13 5जी उतना ही आकर्षक है, जितना शक्तिशाली।
डबल विक्ट्री स्पीड डिज़ाईन
इस डिवाईस में अल्ट्रा-स्लिम विक्ट्री स्पीड डिज़ाईन दिया गया है। यह केवल 7.79 मिमी की डिवाईस है, जो दिखने में बहुत ही आकर्षक है और लंबे गेमिंग सत्रों के लिए आरामदायक पकड़ प्रदान करती है। इसके डायनामिक एस्थेटिक फीचर्स ने आर्क्स को कस्टमाईज़ कर दिया है, और इसका अद्वितीय बैक पैनल टैक्सचर वाईब्रैंट स्पीड ग्रीन और सॉफिस्टिकेटेड डार्क पर्पल में उपलब्ध है।
50 मेगापिक्सल का ओआइएस कैमरा
रियलमी 13 5जी में 50 मेगापिक्सल का ओआईएस कैमरा है, जो स्थिर क्लैरिटी प्रदान करता है ताकि यूज़र्स सटीकता, स्थिरता और सिनेमेटिक क्वालिटी में इमेज क्लिक कर सकें। इसमें ऑप्टिकल इमेज स्टेब्लाईज़ेशन के साथ सेगमेंट की पहली 2के वीडियो रिकॉर्डिंग दी गई है, जिसकी मदद से प्रोफेशनल कैमरा के समान क्लैरिटी और डिटेल के साथ बेहतरीन वीडियो बनाए जा सकते हैं। इस फीचर द्वारा चुनौतीपूर्ण स्थितियों में भी सुगम एवं स्थिर फुटेज प्राप्त होता है, इसलिए यह उन कंटेंट क्रिएटर्स के लिए बेहतरीन है, जो स्मूथ एक्शन शॉट, स्थ्रि पैन, और सिनेमेटिक ट्रैकिंग शॉट लेना चाहते हैं। 50 मेगापिक्सल के प्राईमरी कैमरा के साथ इसमें फ्लैगशिप लेवल का ओआईएस है, जो ब्लर को कम करके शार्प और क्लियर फोटो प्रदान करता है। यह टेक्नोलॉजी वीडियो रिकॉर्डिंग के लिए भी दी गई है, जो हाथों के काँपने पर भी बहुत ही स्थिर फुटेज प्रदान करती है, और यूज़र्स तेज एक्शन और कैज़्युअल वीलॉग्स आसानी से रिकॉर्ड कर पाते हैं।
नैक्स्ट-जेन फीचर्स के साथ भविष्य की झलक
रियलमी 13 5जी में नैक्स्ट जनरेशन के फीचर्स हैं। इसमें एआई-पॉवर्ड इंटैलिजेंस के साथ इन्ट्यूटिव एयर गैस्चर्स दिए गए हैं, जिनकी मदद से रियलमी इनोवेटिव और सुविधाजनक यूज़र अनुभव प्रदान करके स्मार्टफोन इंटरैक्शन में क्रांति लेकर आ रहा है। इस डिवाईस की एआई क्षमताओं में स्मार्ट कंटेंट शेयरिंग और हॉटस्पॉट मैनेजमेंट शामिल है। इसका एआई स्मार्ट लूप फीचर ड्रैग और ड्रॉप किए गए आईटम्स को पहचान लेता है और सुगम शेयरिंग के लिए उचित ऐप्स का सुझाव देता है। साथ ही इसमें एआई स्मार्ट हॉटस्पॉट व्यक्तिगत हॉटस्पॉट परफॉर्मेंस को ऑप्टिमाईज़ कर देता है, जिससे सभी कनेक्टेड डिवाईसेज़ के लिए स्थिर, एनर्जी-एफिशियंट और हाई-स्पीड कनेक्शन सुनिश्चित होता है। रियलमी 13 5जी एयर गेस्चर्स के साथ इन्ट्यूटिव अनुभव प्रदान करता है। यह फीचर दृश्यों और गेस्चर्स को पहचान लेता है, और यूज़र्स को वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर नैविगेट करने, कॉल्स का उत्तर देने, या स्पर्श किए बिना अपने स्मार्टफोन को म्यूट करने में समर्थ बनाता है।