अपराधउत्तर प्रदेश

नवाब सिंह के भाई नीलू ने कोर्ट में किया सरेंडर, 12 दिनों से पुलिस की टीमें कर रहीं थी तलाश

 

संवाद – तौफीक फारूकी

कन्नौज: उत्तर प्रदेश के कन्नौज में हुए रेप मामले में सपा नेता नवाब सिंह यादव के फरार चल रहे भाई नीलू यादव ने कोर्ट में गुपचुप तरीके से सरेंडर कर दिया है। नीलू यादव पर नाबालिग से रेप मामले में सबूत मिटाने और आरोपी बुआ के साथ मिलकर झूठी गवाही का आरोप है। नीलू यादव पर पुलिस ने 25 हजार का इनाम भी घोषित किया है। डीएनए रिपोर्ट मैच होने के बाद नवाब के करीबियों पर पुलिस ताबड़तोड़ एक्शन कर रही है।

क्या है पूरा मामला

उत्तर प्रदेश के कन्नौज में बीते दिनों नाबालिग लड़की से रेप का मामला सामने आया था। रेप का आरोप सपा नेता नवाब सिंह यादव पर लगा था। सोमवार को खबर सामने आई थी कि रेप मामले में नवाब सिंह यादव के डीएनए जांच की रिपोर्ट पुलिस के पास आ गई है। यूपी पुलिस के मुताबिक, नवाब सिंह यादव का डीएनए सैंपल मैच हो गया है।

गौरतलब है कि समाजवादी पार्टी के नेता नवाब सिंह यादव की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं। किशोरी के साथ रेप के मामले में डीएनए जांच में रेप की पुष्टि हो चुकी है। वहीं, इस घटना में फंसने के बाद ही पार्टी ने उनसे पल्ला झाड़ लिया था। सपा के कन्नौज जिला अध्यक्ष कलीम खान ने कहा था कि वह किसी भी तरह से समाजवादी पार्टी का सदस्य नहीं है। वह करीब पांच साल से पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल था औ वह पार्टी का सक्रिय सदस्य नहीं है। वहीं नवाब के भाई नीलू यादव को भी मामले में घटना के साक्ष्य प्रभावित करने को लेकर पुलिस लगातार ढूंढ रही थी। अधिकारी रेप के आरोपी की संपत्ति की जांच भी कर रहे हैं। ऐसे में प्रशासन नवाब के खिलाफ चौतरफा कार्रवाई की तैयारी कर रहा है