उत्तर प्रदेश

48  घंटे में अरेस्ट किए जाएं  अधिवक्ता के हत्यारे – सरोज यादव एडवोकेट

 कासगंज में महिला वकील की हत्या के मामले में आगरा के वकीलों में रोष, 
 अपराधियों को अविलंब गिरफ्तार करने की मांग को लेकर किया प्रदर्शन 
आगरा।  कासगंज की महिला अधिवक्ता मोहिनी तोमर की निर्मम तरीके से की गई हत्या  के विरोध में गुरुवार को सेशन कोर्ट आगरा के अधिवक्ताओ ने रोष व्यक्त किया। दिवानी  कचहरी के अधिवक्ता एमजी रोड स्थित भारत माता की प्रतिमा के पास जुटे और विरोध प्रदर्शन किया।
                      इस दौरान सरोज यादव एडवोकेट ने कहा कि  कासगंज में महिला अधिवक्ता की अपहरण करके हत्या की गई है। इस घटना की जितनी भर्त्सना की जाए कम है। उन्होंने भारी रोष प्रकट करते हुए कहा कि प्रदेश भर में वकीलों पर जानलेवा हमले हो रहे हैं। टारगेट करके तमाम वकीलों की हत्या की घटनाएं हुईं हैं लेकीन शासन प्रशासन और सरकार गूंगी बहरी बनी हुई है। एडवोकेट सरोज यादव का कहना है कि हाल ही में कौशांबी में दबंग, भू माफियों द्वारा दलित की जमीन कब्जाने का विरोध करने और भू स्वामी दलित का साथ देने पहुंचे अधिवक्ता छविराम पर जान लेवा हमला किया गया था l इस घटना में अधिवक्ता  छविराम गंभीर रूप से घायल हुए।
उन्होंने शासन प्रशासन से कासगंज में महिला वकील के हत्यारों को अविल्ब गिरफ्तार करने की मांग की है उन्होंने प्रदेश सरकार से अति शीघ्र यू पी में एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लागू करने की मांग की। साथ ही चेतावनी दी है कि अधिवक्ता भाईयों के संरक्षण के लिए यदि अविलंब एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लागू नहीं किया गया तो मजबूरन वकील समाज को सड़क पर उतर आंदोलन करना पड़ेगा।
                         प्रदर्शन में वरिष्ठ अधिवक्ता राजीव कुमार सिंह, कश्मीर सिंह यादव, सुनीता सिंह,  दिनेश यादव, सरोज यादव, साइना खान, शबनम दिलदार , मेघ सिंह यादव, रामू बघेल, जितेंद्र कुमार, तनु, शिखा, शिवा जी आदि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।