उत्तर प्रदेश

रेनू ने दुबई में लहराया देश का परचम, बनी मिस इंटरनेशनल 2024 की सेकेंड रनर -अप

संवाद।। इजहार अहमद

आगरा ।  ताजनगरी की बेटी अपने प्रतिभा के बदौलत देश और पूरे उत्तर प्रदेश का नाम रोशन कीया । वह 31 अगस्त को मिस एंड मिसेज इंटरनेशनल 2024 दुबई में आयोजित ग्रैंड फिनाले में सेकंड रनर अप हुई ,साथ ही मोस्ट ब्यूटीफुल आईज का भी खिताब मिला ।

आगरा के लिए यह पहला मौका था जब इंटरनेशनल लेवल पर कोई लड़की सौंदर्य प्रतियोगिता का जलवा विदेश में बिखेरी । ताजनगरी की एक बेटी का इंटरनेशनल लेवल पर अपना परचम लहराने से लोगों और उनके परिवार में खुशी का माहौल है। आगरा के अलग-अलग के संगठनों ने रेनू शर्मा को इस विजय प्राप्ति के लिए बधाई दे रहे है। दुबई में होने वाले इस सौंदर्य प्रतियोगिता में भारत के अलावे लंदन ,दुबई, सिंगापुर, कनाडा समेत दुनिया भर के कई देशों की सुंदरियां शामिल थी।

कड़ी मेहनत और लंबा संघर्ष के बदौलत रेनू शर्मा ने पाया यह मुकाम

रेनू शर्मा दुबई ने बताया कि इस मुकाम तक पहुंचने के लिए वह काफी संघर्ष किया और कई मुश्किलों का सामना कर इस मुकाम तक पहुंची है । दुबई में रैम्प पर उतरने से पहले वह काफी खुश थी। लेकिन मन मे तरह तरह के सवाल मन ही मन मे उठ रहे थे ।

हमेशा उसके मन में यह था अगर मैं असफल रही तो आगे क्या होगा। एक तरफ उसे जीत को लेकर खुशी थी तो दूसरी तरफ इस बात का डर कि अगर वह क्वालीफाई नहीं हो पाई तो पूरे देश का नाम बदनाम होगा। ऐसे कई सवालों से घिरी रेनू काफी असमंजस की स्थिति में थी। लेकिन वह फिर से हिम्मत जुटाई और पूरे शिद्दत के साथ रैम्प पर कैटवॉक करते हुए लोगों का मन मोहा यही नही जज के भी दिलो दिमाग मे बैठी और नतीजतन आखिरकार उसे सेकंड रनर अप का खिताब हासिल हुआ। रेनू आगे बताई की हम प्रथम स्थान पाना चाहती थी कहीं चुक रह गई है जिसके कारण व सेकंड रनर अप तक पहुंच पाई। अगली बार इनका प्रयास रहेगा कि यह विनर का खिताब हासिल करें इसके लिए वह और मेहनत करेगी और वह सब कुछ हासिल करेगी जो विनर होने को चाहिए।