उत्तर प्रदेशशिक्षा / सरकारी नौकरी

दर्जी एवं ब्यूटीपार्लर निशुल्क प्रशिक्षण के लिए अनसूचित जाति के शिक्षित बेरोजगार युवा और युवतियों को मिलेगा मौका ऐसे करें आवेदन

उ0प्र0 खादी तथा ग्रामोद्योग बोर्ड की कौशल ’सुधार प्रशिक्षण योजना का उठायें लाभ, दर्जी हेतु 25 एवं ब्यूटीपार्लर हेतु 25 अनसूचित जाति के शिक्षित बेरोजगार आवेदकों को निःशुल्क प्रशिक्षण प्रदान किये जाने का लक्ष्य।

एक परिवार के एक सदस्य का ही होगा चयन, प्रशिक्षण हेतु दिव्यांग, बी०पी०एल० परिवार के सदस्यों तथा महिलाओं को दी जायेगी प्राथमिकता।

आगरा।  उ०प्र० खादी तथा ग्रामोद्योग बोर्ड की कौशल ’सुधार प्रशिक्षण योजना में जनपद-आगरा को दर्जी हेतु 25 एवं ब्यूटीपार्लर हेतु 25 अनसूचित जाति के शिक्षित बेरोजगार आवेदकों को निःशुल्क प्रशिक्षण प्रदान किये जाने का लक्ष्य प्राप्त हुआ है। प्रशिक्षण प्राप्त करने हेतु विभाग की वेबसाइट-upkvib.gov.in पर एवं जिला ग्रामोद्योग कार्यालय 60, नारायण विहार पश्चिमपुरी सिकन्दरा आगरा पर जाकर अपना ऑनलाईन आवेदन करा सकते है। सम्पर्क मोबाईल, नं0-9580503123 है। ये जानकारी प्रबन्धक ग्रामोद्योग/जिला ग्रामोद्योग अधिकारी नीतू यादव ने दी है उन्होंने आगे यह भी अवगत कराया है कि आवेदन हेतु ग्रामीण क्षेत्र अथवा 20000 से कम आबादी की नगर पंचायतों का निवासी होना अनिवार्य है।

प्रशिक्षार्थी का चयन स्कोर कार्ड के आधार पर पात्र होने पर किया जायेंगा। उम्र सीमा 18 से 45 वर्ष है, योग्यता-स्नातक से साक्षर तक, आय प्रमाण पत्र 02 लाख से अधिक न हो, बैंक खाता, राशन कार्ड होना अनिवार्य है, जिसमें एक परिवार के एक सदस्य का ही चयन किया जाएगा। चयन के समय प्रशिक्षण हेतु दिव्यांग, बी०पी०एल० परिवार के सदस्यों तथा महिलाओं को प्राथमिकता दी जायेगी। प्रति प्रशिक्षार्थी रू0 3750/- मानदेय दिया जायेगा।