उत्तर प्रदेशजीवन शैली

जूता व्यापारियों के लीडर व वकील की तरह जीएसटी काउंसिल में उनका पक्ष रखेंगे सुरेश खन्ना

द आगरा शू फैक्टर्स फैडरेशन कार्यालय में हुआ राज्य वित्त मंत्री सुरेश खन्ना का भव्य स्वागत, 1000 से कम कीमत के जूते पर जीएसटी 12 से 5 प्रतिशत कराने में दिया सहयोग का आश्वासन

आगरा। राज्य वित्त मंत्री सुरेश खन्ना 9 सितम्बर को जीएसटी काउंसिल की फिटमेट कमेटी में जूता व्यापारियों के पक्ष को उनके लीडर व एक वकील के तौर पर रखेंगे। हींग की मंडी स्थित द आगरा शू फैक्टर्स फैडरेशन कार्यालय में पहुंचने पर आज उनका भव्य स्वागत किया गया। जहां उन्होंने कहा कि जीएसटी काउंसिल की अपनी प्रक्रिया है। जब जूते पर जीएसटी 5 से बढ़कर 12 प्रतिशत हुआ तब किसी जूता फैडरेशन ने इसका विरोध नहीं किया। नतीजा यह हुआ कि जीएसटी काउंसिल में यह पास हो गया।

कपड़े पर लगे जीएसटी के विरोध में कई प्रार्थना पत्र पहुंचे, जिससे पकड़े पर से जीएसटी को स्थगित कर दिया गया था।
कहा कि अब द आगरा शू फैक्टर्स फैडरेसन सहित कई लोगों ने इस विषय को उठया गया है। फैडरेशन के अध्यक्ष विजय सामा जी ने हमें ज्ञापन भी दिए। जिसे जीएसटी की फिटमेंट कमेटी को भेज दिया गया है। फिटमेंट कमेटी इस पर विचार करके अपनी रिपोर्ट देगी। इसके बाद ही यह जीएसटी काउंसिल में ऐजेंडे के रूप में आ सकता है। अभी कुछ कहना मुश्किल है।

कहा कि आज जूता व्यापारियों की पस्थितिति उनकी चिन्ता को व्यक्त कर रही है। इसलिए वह जूता व्यापारियों के पक्ष (एक हजार से कम कीमत के जूते पर जीएसटी 12 से घटाकर 5 प्रतिशत करना) को उन्होंने एक लीडर व वकील के तौर पर जाएसटी काउंसिल में रखने का आश्वास दिया। फैडरेसन के अध्यक्ष विजय सामा ने सुरेश खन्ना का स्वागत करते हे कहा कि सुरेश खन्ना जी ने जूता व्यापार से जुड़े तीन लाख परिवारों की आवाज को जीएसटी काउंसिल तक पहुंचाने का वादा किया, यह हमारे लिए सौभाग्य की बात। हम उनका बहुत बहुत धन्यवाद करते हैं।

संचालन करते हुए अजय महाजन ने कहा कि जूता व्यापारियों को सुरेश खन्ना जी का सहयोग क अभिभावक की तरह मिला है। इसके लिए वह बहुत आभारी हैं। कार्यक्रम का शुभारम्भ वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने फैडरेशन के संस्थापक स्व. राजकुमार सामा के चित्र पर माल्यार्पण कर किया।इस अवसर पर मुख्य रूप से सचिव नरेन्द्र पुरसनानी, कोषाध्यज्ञ दिलप्रीत सिंह, वरिष्ठ उपाध्यक्ष वासु मूलचंदानी, विशेष सलाहकार धनश्याम दास रोरा, प्रमोद महाजन, संजय अरोड़ा, अनिल लाल, विजय जटाना, चांद दीवान, श्याम भोजवानी, प्रमोद जैन, सुधीर महाजन, सोल एसोसिएशन के अध्यक्ष विनोद शीतलानी, नेशनल चैम्बर के उपाध्यक्ष अम्बा प्रसाद गर्ग, सोमदत्त, प्रदीप कुमार पिप्पल, चंद्रवीर सिंह फौजदार आदि उपस्थित थे।

ढोल नगाड़ों संग पुष्प वर्षा कर हुआ वित्त मंत्री सुरेश खन्ना का स्वागत का स्वागत

राज्य वित्त मंत्री सुरेश खन्ना के द आगरा शू फैक्टर्स फैडरेशन कार्यालय पहुंचने पर ढोल नगाड़ों से उनका स्वागत किया गया। रॉक्सी सिनेमा से पुष्प वर्षा करते हुए उन्हें फैडरेशन कार्यालय तक ले जाया गया। जहां फैडरेशन के अध्यक्ष विजय सामा ने सियाराम की प्रतिमा भेंट कर उनका स्वागत किया। इस अवसर पर मेयर हेमलता दिवाकर भी मौजूद थीं। फैडरेशन के पदाधिकारियों द्वारा उन्हें 21 किलो की माला पहनाई गई। वहीं वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने जूता उद्योग की विभिन्न विधाओं के सर्वश्रेष्ठ 10 व्यापारियों को स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया। वहीं जाटव समाज की पांचों पंचायतों की ओर से भीम युवा व्यापार मंडल द्वारा गौतम बुद्ध की प्रतिमा भेंट कर सुरेश खन्ना का स्वागत किया गया।

व्यापारी नेता के रूप में भरे विजय सामा
आगरा। आगरा के जूता व्यापारियों की आवाज को सरकार तक पहुंचाने के रूप में एक युवा व्यापारी नेता के रूप में विजय सामा उभर कर आए हैं। फैडरेशन के सभी पदाधिकारियों व सदस्यों ने उन्हें धन्यवाद देते हुए कहा कि हम विजय सामा जी का भा आभार व्यक्त करते हैं, जिनके सहयोग से आज हमारी बात जीएसटी काउंसिल तक पहुंची है। उम्मीद है मांग भी जल्दी पूरा होगी।

राज्य वित्त मंत्री ने जूते की विभिन्न विधाओं में सर्वश्रेष्ठ इन व्यापारियों का सम्मान


1-अशोक मिड्डाः सर्वाधिक जीएसटी देने वाले।
2-अनिल लाल अरोड़ाः सर्वश्रेष्ठ होलसेलर।
3-समीर ढींगराः ब्रांडेड फुटवेयर।
4-चंद्रमोहन सचदेवाः सर्वस्रेष्ठ सोल मैन्यूफेक्चरर।
5-ऋषभ साहनीः सर्वश्रेष्ठ इंटरलाइनिंग सप्लायर।
6-कपिल मगनः सर्वश्रेष्ठ लैदर सप्लायर।
7-वासुमूलचंदानीः सर्वश्रेष्ठ मिडिल ईस्ट एक्सपोर्टर।
8-अतुल बंसलः सर्वश्रेष्ठ ईकॉम सप्लायर।
9-शोभाराम पुरसनानीः सर्वश्रेष्ठ रीटेल सप्लायर।