उत्तर प्रदेश

श्रीवरद वल्लभा महागणपति को 100 किलो का मोदक अर्पित, 6 कारीगरों ने किया तैयार

आगरा− फिरोजाबाद रोड स्थित श्रीवरद वल्लभा मंदिर में गणेश चतुर्थी महोत्सव का मनाया गया पांचवा दिन
नीलांबर धारी के रूप में गजानन ने दिए दर्शन, पांच फुट के मोदक की विशालता देख भक्त हतप्रभ
मेवा श्रंगार के दर्शन के साथ भक्तों ने लिया प्रसादी का आनंद, मंदिर परिसर में गूंजा बप्पा मोरया

आगरा। नीलांबर धारण कर स्वर्णिम आभा को बिखेरते श्रीवरद वल्लभा महागणपति के दर्शन को पहुंच रहे भक्त उस वक्त हतप्रभ रह गए जब आराध्य के समक्ष 100 किलो और पांच फुट का विशाल मोदक अर्पित देखा।
सड़क पर दूर से ही मंदिर परिसर में रखा विशाल मोदक भक्तों को दर्शन के लिए लगातार खींचता रहा।
आगरा− फिरोजाबाद रोड स्थित श्रीवरद वल्लभा महागणपति मंदिर में चल रहे श्रीगणेश चतुर्थी महोत्सव के अंतर्गत बुधवार को विशेष भाेग अर्पित किया गया। महाभिषेक के बाद प्रातः हवन सेवा स्मृति अग्रवाल की ओर से रही। फूल बंगला सेवा उदय अग्रवाल, वस्त्र एवं भाेग सेवा रविशंकर अग्रवाल व उषा अग्रवाल, श्रंगार सेवा अजय बंसल, प्रसादी सेवा मंदिर संस्थापक हरिमोहन गर्ग (चेयरमैन एनआरएल ग्रुप) एवं साधना गर्ग, संध्या हवन सेवा अम्बरीश लाेधी की ओर से रही।


संस्थापक हरिमोहन गर्ग (चेयरमैन एनआरएल ग्रुप) ने बताया कि 100 किलो के मोदक को बनाने की तैयारी में पांच− छह दिन का समय लगा। मोदक के लिए विशेष रूप से छह कारीगरों को बुलाया गया था। प्रसाद क्योंकि मंदिर की रसोई में ही बनता है इसलिए मोदक बनाने की व्यवस्था यहीं की गयी थी। 100 किलो के मोदक के पास छोटे मोदक भी रखे गए हैं और साथ ही खेल− खिलौने भी रखे गए हैं। ये सभी प्रसादी है और पूर्ण रूप से मेवा से निर्मित है। भक्तों में मोदक के प्रति खास उत्साह है। बुधवार को मंदिर परिसर में जैसे आस्था का ज्वार उमड़ रहा था। हर भक्त आराध्य के दर्शन के बाद बस मोदक की ओर ही ठहरे जा रहा था। विशाल मोदक की विशेषता है कि ये खराब नहीं होगा और 17 सितंबर तक यहीं दर्शनार्थ उपलब्ध रहेगा। संध्या आरती लॉयंस क्लब आफ आगरा विशाल एवं श्रीखाटू श्याम जी मंदिर ट्रस्ट की ओर से की गयी। इस अवसर पर विधायक पुरुषोत्तम खंडेलवाल, लायंस क्लब विशाल के अध्यक्ष हेमेंद्र अग्रवाल, सचिव सुनील बंसल, कोषाध्यक्ष मनोज अग्रवाल, सीमा अग्रवाल, चंदर माहेश्वरी, सुनील अग्रवाल, राजेंद्र अग्रवाल, रविंद्र अग्रवाल आदि ने सेवा कार्य में सहयोग दिया।