उत्तर प्रदेशराजनीति

जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह बोले  बांदा को पूर्ण हुआ पेयजलापूर्ति का वरदान

संवाद/ विनोद मिश्रा

बांदा। जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह नें कहा की बांदा के लिये हर घर नल योजना का यह ऐतिहासिक वरदान पूर्णता का दिन है। यहां हर घर को नल द्वारा स्वच्छ पेयजल पहुंचने लगा। जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देवविकासखंड तिंदवारी के सहूरपुर गांव में जल अभिनंदन कार्यक्रम को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे।जल शक्ति मंत्री ने कहा इस दूरस्थ गांव में हर घर नल जल योजना के अंतर्गत सभी घरों में जल पहुंचना सरकार की बड़ी उपलब्धि है।स्वतंत्र देव नें कहा की केन – बेतवा परियोजना के शुरू होने से सभी नहरों में 24 घंटे पानी उपलब्ध रहेगा। हर घर व खेत तक पानी पहुंचने के लिए यह प्रयास किया जा रहा है।


इस अवसर पर जल शक्ति राज्य मंत्री रामकेश निषाद ने कहा की बुंदेलखंड में तेजी से विकास हो रहा है। हर घर नल जल योजना के अंतर्गत पेयजल की व्यवस्था की गई है। उन्होंने कहा कि इस ग्राम में निर्मित की गई पानी की टंकी से आसपास के गांव ग्राम पलरा, सहूरपुर , नरी, बरेली कलl, बंसी डेरा, पाही डेरा आदि गांव में शुद्ध पेयजल की सुविधा मिलेगीl उन्होंने कहा कि 45000 करोड़ से केन बेतवा लिंक को परियोजना इस क्षेत्र के लिए मील का पत्थर साबित होगी।


कार्यक्रम में जिला पंचायत अध्यक्ष सुनील पटेल नें हर घर नल योजना की सार्थकता पर विचार रखा।कहा की जल समस्या का निदान बुंदेलखंड के लिये वरदान है। डीएम नगेन्द्र प्रताप नें योजना पर चर्चा के साथ सभी का आभार जताया।