उत्तर प्रदेशजीवन शैली

भारी बारिश में पर्यटकों की सुविधा के लिए ताज सुरक्षा प्रभारी ने क्विक रिस्पांस टीम के साथ संभाली कमान

आगरा। पिछले 36 घंटों से हो रही झमाझम बारिश के बीच ताजमहल पर आने वाले सैलानियों की संख्या काफी अच्छी रही।ताज सुरक्षा प्रभारी तिलक राम भाटी द्वारा पर्यटकों की सुविधा को देखते हुए क्विक रिस्पांस टीम के प्रभारी उप निरीक्षक शिवराज सिंह के साथ स्वयं कमान संभाली गई।

सेवा सुरक्षा एवं संवेदना के साथ पर्यटकों की सुविधा एवम सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए टिकट लेने तथा प्रवेश करने में कोई दिक्कत न हो एवं उन्हें हर चीज की सही जानकारी हो सके। इसके लिए उन्होंने क्विक रिस्पांस टीम के जवानों को पश्चिमी गेट पहुंचकर बारिश में परेशानी से बचने के आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए पर्यटकों को कोई असुविधा न हो उनकी हर संभव सहायता के लिए समझाया गया।

पर्यटक ताज सुरक्षा पुलिस की कार्यशैली से प्रसन्न नजर आए पिछले लगभग 40 घंटों से आगरा में हो रही बारिश के बीच ताजमहल देखने वाले सैलानियों की संख्या में कोई खास कमी नजर नहीं आई है पर्यटकों में ताजमहल का क्रेज बरकरार है हर पर्यटक यहां आकर ताजमहल देखना चाहता है आज भी लगातार हो रही बारिश के बावजूद ताजमहल पर आने वाले सैलानियों की संख्या सामान्य दिनों के भांति रही उन्होंने ताजमहल को रिमझिम बारिश में अच्छी तरह निहारा और सकुशल यहां से वापस गए।

ताज सुरक्षा पुलिस पर्यटकों की सुविधा के लिए लगातार जागरूक होकर पश्चिमी गेट पर आने वाले पर्यटकों को एक अच्छा माहौल उपलब्ध करा रही है जिसके लिए सभी पर्यटकों द्वारा उसकी प्रशंसा की जा रही है।पुलिस टीम में प्रभारी निरीक्षक ताज सुरक्षा  तिलक राम भाटी उप निरीक्षक शिवराज सिंह,मुख्य आरक्षी दिलीप कुमार,मुख्य,आरक्षी नरेंद्र सिंह,आरक्षी वासुदेव सिंह,महिला आरक्षी,लक्ष्मी देवी,आरक्षी इंद्रजीत सिंह सम्मिलित हैं।