अन्य

डीएम नें मौनी बाबा मेला स्थल का किया निरीक्षण दिये आवश्यक निर्देश


संवाद/ शरद मिश्रा


बाँदा। डीएम नगेन्द्र प्रताप ने मौनी बाबा मेला आयोजन स्थल का निरीक्षण किया। मेला 15 सितंबर से शुरू होकर तीन दिन तक चलेगा।डीएम नें निरीक्षण के दौरान विद्युत विभाग के अधिकारियोें को विद्युत लाइन व तार ठीक करने के निर्देश दिये। लोक निर्माण विभाग के अधिशाषी अभियंता को सड़कों की मरम्मत करानें तथा सिमौनी मेला स्थल से सुमेरपुर मार्ग के चैड़ीकरण की कार्यवाही के लिये भी कहा। उन्होंने मेला स्थल में झाडियों की सफाई व परिसर की रंगाई का कार्य करानें को कहा।

हैण्डपम्पों को ठीक कराये जाने के निर्देश जिला पंचायत राज अधिकारी को दिये। उन्होंने उप जिलाधिकारी को मेले में लगने वाले बैरिकेटिंग एवं अन्य व्यवस्थाओं के सम्बन्ध में निर्देशित किया।
डीएम नें मेला स्थल पर समतलीयकरण का कार्य एवं अस्थायी लाइटों की व्यवस्था ग्राम पंचायत स्तर से कराये जाने हेतु ग्राम प्रधान को निर्देशित किया। रामलीला स्थल पर शौचालयों एवं पर्यटन भवन की साफ-सफाई व्यवस्था के निर्देश भी दिये। मेला के दौरान चिकित्सा कैम्प लगानें तथा परिवहन व्यवस्था हेतु बसों का संचालन व्यवस्थित करानें को कहा।निरीक्षण के दौरान अपर जिलाधिकारी राजेश कुमार, मुख्य विकास अधिकारी वेद प्रकाश मौर्य, उप जिलाधिकारी बबेरू, खण्ड विकास अधिकारी तिन्दवारी, ग्राम प्रधान उपस्थित रहे।