उत्तर प्रदेशजीवन शैली

अगले 48 घंटों में पश्चिमी उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में बेहद भारी वर्षा

लखनऊ। यूपी में भारी बारिश को लेकर येलो, ऑरेंज अलर्ट जारी मौसम विभाग ने बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया यूपी में आज 19 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी कहीं-कहीं पर मेघगर्जन और वज्रपात की भी संभावना 20 से 30 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलेंगी हवाएं दो दिनों से यूपी के कई जिलों में हो रही भारी बारिश कई जिलों में बारिश को लेकर स्कूल किये गए हैं बंद।

नर्सरी से कक्षा 12 तक के स्कूल बंद करने के आदेश। आगरा, बुलंदशहर, बदायूं, एटा, मथुरा में बारिश से गिरे मकान मैनपुरी, हापुड़, झांसी, जालौन में भी बारिश से मकान गिरे।मौसम विभाग ने भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।उत्तराखंड के भी 11 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट है।

एक विशाल अंतर्देशीय दबाव उत्तर भारतीय क्षेत्र में प्रवेश कर रहा है – 11 सितंबर को 20:30 IST पर उपग्रह इमेजरी से दृश्य।

यह सिस्टम आज रात से शुरू होने वाले अगले 48 घंटों में पश्चिमी उत्तरप्रदेश और उत्तराखंड में बहुत भारी से लेकर बेहद भारी वर्षा (150-350 मिमी) जमा करेगा, आवश्यक सुरक्षा उपाय करें और किसी भी कीमत पर बाहर जाने से बचें,उत्तराखंड में बादल फटने और अचानक बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है।

दूसरी ओर दिल्ली एनसीआर हरियाणा  चंडीगढ़ में आज रात से लेकर कल/शुक्रवार के पहले आधे हिस्से तक लगातार भारी बारिश (70-200 मिमी) होने की उम्मीद है – निचले इलाकों में जलभराव का खतरा अधिक है। सावधानी बरतें और सुरक्षित रहें।