उत्तर प्रदेशजीवन शैली

श्रीगणेश चतुर्थी महोत्सव के नवमें दिन रविवार होने से मंदिर पहुंचे हजारों भक्त

रविवार अवकाश पर उमड़ा आस्था का सैलाब, श्रीवरद वल्लभा महागणपति मंदिर पहुंची भक्तों की भीड़


संध्याकाल महाआरती में भक्तों ने लिया भाग, महामोदक को देखने का उत्साह

आगरा। बल, बुद्धि, रिद्धि, सिद्धि और विद्या के दाता श्रीवरद वल्लभा महागणति के दर्शन के लिए रविवार को अवकाश होने के कारण भक्तों का सैलाब उमड़ पड़ा।हजारों की संख्या में भक्तों की भीड़ आगरा− फिरोजाबाद रोड स्थित श्रीवरद वल्लभा मंदिर दर्शनार्थ पहुंची। श्रीगणेश चतुर्थी महोत्सव के नौंवें दिन मंदिर परिसर में विशेष पूजन किया गया। मंदिर संस्थापक हरि मोहन गर्ग ने बताया कि श्रीगणेश चतुर्थी महोत्सव का 17 सितंबर, दिन मंगलवार को धूमधाम से समापन होगा। जैसे− जैसे महोत्सव समापन का दिन नजदीक आ रहा है, वैसे− वैसे भक्तों की कतारें लगातार बढ़ती जा रही हैं।


मंदिर के मुख्य पुजारी पंडित लखन दीक्षित ने बताया कि महागणपति जी का श्रगार लाल और श्वेत वस्त्रों से किया गया, जो द्योतक है उत्साह और निर्मलता का। स्वर्ण आभूषणाें से सुशोभित महागणपति की शाेभा भक्तों को उल्लासित करती है।
मंदिर प्रबंधक नितिन शर्मा ने बताया कि नौवें दिन फूल बंगला, श्रृंगार और भोग सेवा डॉ कर्मवीर सिंह, महागणपति हवन जतिन गर्ग, राजेश मोहन पैंगोरिया ,अतुल गर्ग, चंद्रकांत यादव, श्री गणपति सहस्त्रनाम अर्चना व महा आरती प्रो रामकुमार सारस्वत, पूर्ण दिवस भोग सेवा पियूष गुप्ता, रोटरी क्लब की ओर से यतेंद्र गर्ग, मनोज कुमार अग्रवाल एवं सदस्यों द्वारा भजन कार्यक्रम का आयोजन, फल सेवा संजीव अग्रवाल की ओर से की गई।