उत्तर प्रदेशजीवन शैली

पित्र प्रतिपदा को राजा दशरथ व रानी कौशल्या ने मां की रसोई में कराया भोज

आगरा। पित्रपक्ष की प्रतिपदा के दिन राजा दशरथ व रानी कौशल्या के स्वरूप (संतोश शर्मा व ललिता शर्मा) ने बेलनगंज स्थित मां की रसोई में जरूरतमंद लोगों को भोजन कराया। भारत विकास परिषद, आगरा संस्कार मुख्य शाखा द्वारा आज बेलनगंज स्थित मां की रसोई में संतोष शर्मा व उनकी ध4मपत्नी ललिता शर्मा का सम्मान समारोह आयोजित किया गया।

जहां संतोष शर्मा ने पित्रपक्ष का महत्व समझाते हुए हुए कहा कि अपने पित्रों व पूर्वजों का आर्शीवाद प्राप्त करने के लिए यह समय बहुत महत्वपूर्ण होता है। साथ ही सेवा के रूप में जरूरतमंद लोगों की मदद भी होती है। इसलिए हर व्यक्ति को श्रद्धा भाव के साथ पित्रपक्ष में जरूरतमंद लोगों की सेवा के लिए आगे आना चाहिए। मां की रसोई में आज से पूरे 16 दिन पितृपक्ष तक भोजन की व्यवस्था में सहयोग शाखा द्वारा किया जाएगा। इस अवसर पर दशरथ जी व कौशल्या जी ने गरीब लोगों को भोजन करा कर बड़ी खुशी व प्रसन्नता का अनुभव किया।

भारत विकास परिषद के आगरा के संस्थापक व शाखा संरक्षक श्री केशव दत्त गुप्ता जी ने भारत विकास परिषद के क्रियाकलापों के बारे में संपूर्ण जानकारी संतोष शर्मा जी को दी। राजा दशरथ का सम्मान श्री केशव दत्त गुप्ता जी ने साफा पहनकर किया। शाखा अध्यक्ष मनोज अग्रवाल पोली भाई सचिव जतिन अग्रवाल प्रशांत अग्रवाल एवं सौरभ अग्रवाल ने पुष्प वर्षा की। रानी कौशल्या को मुकुट दीपाली व दुपट्टा निहारिका, रीता अग्रवाल ने पहनाकर सम्मान किया।

मां की रसोई के संचालक एवम अन्नपूर्णा शाखा के संरक्षक धर्म गोपाल मित्तल जी व उनकी पूरी टीम ने भी दशरथ जी का सम्मान किया आज के कार्यक्रम में श्री जितेंद्र अग्रवाल, ऋषि अग्रवाल व रामलीला कमेटी के नितिन अग्रवाल हेल्प आगरा वह सत्यमेव जयते की श्री गौतम सेठ व बड़ी संख्या में भारत विकास के अन्य सदस्य मौजूद रहे कार्यक्रम के संयोजक श्री इंजीनियर प्रशांत अग्रवाल व निहारिका जी रहे।