उत्तर प्रदेशजीवन शैली

यूपी में 24 घंटे यागी तूफान का कहर 11 जिलों में मूसलाधार बारिश का अलर्ट, 43 में बिजली गिरने के आसार जानिए आगरा का हाल

आगरा। उत्तर प्रदेश में अनुमानित बारिश 5 के सापेक्ष 4.2 मिमी रिकॉर्ड की गई जो सामान्य से 16% कम है. पूर्वी उत्तर प्रदेश में अनुमानित बारिश 5.2 के सापेक्ष 6.9 मिली मीटर रिकॉर्ड की गई जो सामान्य से 32% अधिक है. वहीं पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अनुमानित बारिश 4.8 के सापेक्ष 0.1 मिमी रिकॉर्ड की गई जो सामान्य से 98% कम है। सुबह से करीब 10 घंटे से पड़ने वाली बारिश ने आगरा के लोगों का जीवन अस्त व्यस्त कर दिया है। सुबह कुछ स्कूल परीक्षा के कारण खुले बच्चे भीगते हुए स्कूल आए और भीगते हुए गए। आगरा में शहर और गांव की सड़कों में जलभराव के कारण रास्ते गुजरने में लोगों को दुश्वारी का सामना करना पड़ रहा है। कोई सड़क ऐसी नहीं जहां जलभराव और गड्ढे न हों।

मौसम विभाग से मिली मिली जानकारी के चलते आने वाली तूफान के प्रभाव से उत्तर प्रदेश में पिछले दो दिन से कई स्थानों पर भारी बारिश हुई है। बुधवार को भी तूफान का असर उत्तर प्रदेश के मौसम पर देखने को मिलेगा, जिसकी वजह से कई इलाकों में भारी और मूसलाधार बारिश होने की संभावना है. इसके साथ ही यूपी के ज्यादातर इलाकों में गरज चमक के साथ बिजली गिरने व हल्की बारिश होने के आसार हैं।

यूपी के 11 जिलों में तूफानी मूसलाधार बारिश का अलर्ट: मौसम विभाग ने यूपी के 11 जिलों में तेज तूफानी बारिश होने का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, एटा, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, औरैया, जालौन, हमीरपुर में भारी बारिश के आसार हैं।

यूपी के 43 जिलों में वज्रपात की संभावना: बांदा, चित्रकूट, कौशांबी, प्रयागराज, फतेहपुर, प्रतापगढ़, सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, वाराणसी, संत रविदास नगर, जौनपुर, गाजीपुर, आजमगढ़, हरदोई, फर्रुखाबाद, कन्नौज, कानपुर देहात, कानपुर नगर, उन्नाव, लखनऊ, रायबरेली, अमेठी, सुल्तानपुर, अयोध्या, अम्बेडकर नगर, अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, कासगंज, एटा, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, औरैया, बदायूं, जालौन, हमीरपुर, महोबा, झांसी, ललितपुर में हल्की बारिश के साथ मौसम विभाग ने बिजली गिरने का अलर्ट जारी किया है।