दिल्ली

आम आदमी पार्टी से उठी अरविंद केजरीवाल के लिए सरकारी आवास की मांग

नयी दिल्ली: आम आदमी पार्टी (आप) ने दिल्ली के निवर्तमान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के लिए सरकारी आवास की मांग उठाई है , पार्टी का कहना है कि अरविंद केजरीवाल एक राष्ट्रीय पार्टी के संयोजक है, इस के नाते उन्हें सरकारी आवास मिलना चाहिए।
आप के राज्यसभा सदस्य राघव चड्ढा ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि पार्टी इस संबंध में केंद्रीय आवास एवं शहरी मामलों के मंत्रालय को पत्र लिखेगी और उम्मीद है कि मंत्रालय एक या दो दिन में पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक को आवास उपलब्ध करा देगा।
राघव चड्ढा ने कहा,’चुनाव आयोग के नियमों के तहत किसी भी राष्ट्रीय पार्टी को दो साधन दिए जाते हैं. जिसमें पहले नंबर पर राष्ट्रीय कार्यालय है. इसके अलावा राष्ट्रीय स्तर की पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक को सरकारी आवास भी दिया जाता है. इसलिए हम केंद्र सरकार से मांग करते हैं राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को सरकारी आवास मिले।
दिसंबर 2013 में पहली बार दिल्ली के मुख्यमंत्री बनने से पहले केजरीवाल गाजियाबाद के कौशांबी इलाके में रहते थे. मुख्यमंत्री के तौर पर वे मध्य दिल्ली के तिलक लेन स्थित घर में रहे. फरवरी 2015 के विधानसभा चुनावों में आम आदमी पार्टी (आप) के भारी बहुमत के साथ सत्ता में आने के बाद वे उत्तरी दिल्ली के सिविल लाइंस इलाके में 6, फ्लैगस्टाफ रोड स्थित आवास में रहने चले गए.