देश विदेश

आईपीएस सलमान ताज पाटिल को गृह मंत्रालय में मिली अहम ज़िम्मेदरी

नई दिल्ली। भारतीय पुलिस सेवा में उत्तर प्रदेश कैडर के अधिकारी सलमान ताज पाटिल को गृह मंत्रालय में बड़ी जिम्मेदारी मिली है. फिलहाल लखनऊ में तैनात IPS अधिकारी सलमानताज पाटिल अब गृह मंत्रालय में पुलिस अनुसंधान एवं विकास ब्यूरो (बीपीआरडी) मुख्यालय में सेवाएं देंगे.

उत्तर प्रदेश कैडर में 2012 बैच के आईपीएस अधिकारी के नियुक्ति का पत्र भी जारी कर दिया गया है. भारत सरकार के अंडर सेक्रटरी संजीव कुमार की ओर से उत्तर प्रदेश सरकार के मुख्य सचिव को पत्र लिखा गया है. इस पत्र में लिखा गया है कि मुझे पाटिल सलमानताज जाफरताज, आईपीएस (यूपी:12) को पुलिस अनुसंधान एवं विकास ब्यूरो (बीपीआरएंडडी) में पुलिस अधीक्षक के पद पर प्रतिनियुक्ति के आधार पर नियुक्त करने के लिए सक्षम प्राधिकारी की मंजूरी देने का निर्देश दिया गया है.
पत्र में कहा गया है कि सलमानताज जाफरताज पदभार ग्रहण करने की तिथि से पांच वर्ष की अवधि के लिए या अगले आदेशों तक, जो भी पहले हो, अपनी सेवा देंगे.

पत्र में लिखा गया है कि पाटिल सलमानताज जाफरताज, आईपीएस (यूपी:12) को तुरंत कार्यमुक्त किया जाए ताकि वे केंद्र में अपना नया कार्यभार संभाल सकें.
बता दें महाराष्ट्र स्थित सोलापुर निवासी सलमानताज जाफरताज पाटिल ने बीटेक और एमबीए किया है. वह फिलहाल राजधानी लखनऊ में डीसीपी पद पर सेवाएं दे रहे थे. बीते महीने IPS सलमानताज जाफरताज पाटिल तब चर्चा में आए थे जब बारिश के चलते लखनऊ में भीषण जाम लग गया था.