उत्तर प्रदेशराजनीति

विधायक प्रकाश औधोगिक विकास के पट खोलेंगे प्रभारी मंत्री नंदी की बरसेगी कृपा


संवाद/ विनोद मिश्रा


बांदा। ढाई दशक से बंद कताई मिल तो नहीं चालू हो सकी, लेकिन अब वहां औद्योगिक क्षेत्र विकसित करने के सरकार के निर्णय को तेज गति मिलने जा रही है। इसमें गन्ना मिल एवं फूड पार्क के लिये विधायक प्रकाश दिवेदी एवं जिले के नये प्रभारी एवं औद्योगिक विकास मंत्री नन्द गोपाल नंदी से विधायक प्रकाश दिवेदी की सघन मंत्रणा हुई है। कताई मिल में खाद्य से संबंधित उद्योग लगाने की अगस्त माह में कैबिनेट मंजूरी दें चुकी है। जनपदवासियों को रोजगार भी मिलेंगे के भाग्य के सितारें बुलंदी को छुयेगें।
चिल्ला रोड पर 85 एकड़ क्षेत्रफल में इस बंद मिल की मशीनरी को नीलामी एवं परिसर में बने भवनों के ध्वस्तीकरण का कार्य लगभग पूरा हो चुका है।


राज्य औद्योगिक प्राधिकरण (यूपीसीडा) को यह जमीन नि:शुल्क दे दी गई है। यहां कृषि आधारित खाद्यान्न उद्योग लगाए जाएंगे। गन्ना मिल लगाने की सर्वाधिक प्रबल उम्मीद है। यदि यहां चीनी मिल स्थापित होती तो बुंदेली किसानों को अच्छी आमदनी होगी और वह आर्थिक रूप से मजबूत होंगे। जिले के नये प्रभारी एवं औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल नंदी पिछले दिन बांदा आये तो विधायक प्रकाश दिवेदी की उनकी गुफ्तगूं हुई। अब चिल्ला रोड शुकुल कुंआ से लेकर मवई तक का क्षेत्र जिले का सर्वाधिक औद्योगिक विकास का महत्वपूर्ण मार्केट बनेगा।