देश विदेश

फांसी पर लटका दी जाएगी उत्तर प्रदेश की शहजादी

दुबई .भारत की रहने वाली शहजादी को दुबई में फांसी दी जाएगी, फांसी आज या आज के बाद कभी भी दी जा सकती है, दुबई हुकूमत की तरफ से फैसला सुना दिया गया है ।

प्राप्त सूचना के अनुसार शहजादी ज़िला बांदा के मटौंध थाना क्षेत्र की रहने वाली है । 8 साल की उम्र में खाना पकाते समय इसका एक तरफ का चेहरा झुलस गया था ! जिससे उसका चेहरा बदनुमा हो गया । गरीब मां-बाप के पास इतने पैसे नहीं थे कि उसकी प्लास्टिक सर्जरी करा सकें । शहजादी जवान हो चुकी थी
इसी दौरान उसकी मुलाकात आगरा के रहने वाले  उज़ैर  नामक युवक से हुई !     उज़ैर ने उसे सलाह दी कि वह दुबई जाकर पैसे कमाए, कमाई के पैसे से वह अपनी सर्जरी करा सकती है । शहजादी उसकी बातों में आकर दुबई जाने के लिए तैयार हो गई ! 2021 में  उज़ैर  उसे एयरप्लेन में बिठाकर दुबई अपने बुआ के पास भेज दिया । जहां वह बंधक बना दी गई ।
शहजादी के पिता शब्बीर का आरोप है कि  उज़ैर  ने उसकी बेटी को बेच दिया है। उधर शहजादी जहां काम कर रही थी उस घर में 4 साल का बच्चा था । एक दिन बच्चे की तबीयत खराब होने पर उसे इंजेक्शन लगाया गया था दूसरे दिन जब घर पर कोई नहीं था तो बच्चे की हालत बिगड़ गई शहजादी उसे अस्पताल ले गई लेकिन बच्चे की मौत हो गई । बुआ और उसके परिवार वालों में बच्चे की मौत का जिम्मेदार शाहजादी को उठाया, मुकदमा चला और शहजादी को फांसी की सजा सुना दी गई ।
इधर शहजादी के पिता शब्बीर ने भी उज़ैर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है । साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बेटी की रिहाई के लिए गुहार भी लगाई है । शहजादी को आज 20 सितंबर को फांसी देने की तारीख मुकर्रर की गई है ।