उत्तर प्रदेश

रंगकर्मी विनय पतसारिया की स्मृतियों को संजोने जुटेंगे कला प्रेमी

एक शाम विनय के नाम यादों के साए में’ आयोजन की पोस्टर विमोचन कर दी जानकारी

आगरा। सुप्रसिद्ध रंगकर्मी विनय पतसारिया की प्रथम पुण्य तिथि के अवसर पर एक बौद्धिक एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम ‘एक शाम विनय के नाम यादों के साए में’ का आयोजन संजय प्लेस स्थित होटल पीएल पैलेस में किया जाएगा। 17 अक्टूबर को आयोजित होने जा रहे इस कार्यक्रम में जहां एक तरफ विद्वान वक्ताओं द्वारा रंगमंच में उनके योगदान को रेखांकित करते हुए उनके व्यक्तित्व-कृतित्व पर प्रकाश डाला जायेगा, वहीं उनके निर्देशन में मंचित नाटकों के अंशों की प्रस्तुति भी की जायेगी।

रंगकर्मी विनय पतसारिया स्मृति समारोह की आयोजन समिति की बैठक शनिवार को कैलाशपुरी स्थित होटल भावना क्लार्क्स इन में प्रो. (डॉ.) रेखा पतसारिया की अध्यक्षता में हुई। जिसमें इस कार्यक्रम की तैयारियों को अंतिम रूप दिया गया। इस दौरान उनको लेकर तैयार किए जा रहे एक स्मृति ग्रंथ का विमोचन किया जाएगा। साथ ही उनके ऊपर तैयार की जा रही एक लघुफिल्म का प्रदर्शन भी होगा।

इस कार्यक्रम में आगरा के कई स्वनामधन्य कविगण उनको समर्पित अपनी काव्य प्रस्तुति देंगे। इसके अलावा दिवंगत रंगकर्मी विनय पतसारिया को समर्पित कुछ फिल्मी और गैर फिल्मी गीतों की प्रस्तुति मशहूर गायक और संगीत निर्देशक सुधीर नारायण के निर्देशन में आगरा के प्रमुख युवा गायक और गायिकाओं के समूह द्वारा दी जाएगी। यह जानकारी कार्यक्रम समन्वयक डॉ. महेश धाकड़ ने दी।
इस मौके पर आयोजन के एक पोस्टर का विमोचन भी किया गया जिसमें हरीश सक्सेना ‘चिमटी’, राहुल पालीवाल, पवन आगरी, प्रवीन गुलाटी, राजीव कुलश्रेष्ठ, चंद्र शेखर, अजय शर्मा एवं ब्रजेश शर्मा शामिल रहे।