उत्तर प्रदेशजीवन शैली

राजा जनक के घर गूंज रहे मंगल गीत, उपहारों की छाई बहार

आगरा। राजा जनक के घर में सियाराम के विवाह की तैयारियों चल रहीं हैं। कहीं मंगल गीत तो कहीं उपहारों की पैकिंग हो रही है। राजा जनक का घर ही नहीं बल्कि आस-पास का क्षेत्र भी रोशनी से जगमगा रहा है। सभी जनकपुरवासी श्रीराम की बारात की अगुवाई की तैयारियों में व्यस्त हैं। आज राजा जनक के निवास पर रानी सुनयना संग उनकी सखियों ने मंगल गीत गाए और बेटी सीता को विवाह में दिए जाने वाले उपहारों को भी सजाया। इस अवसर पर जनकपुरी महोत्सव आयोजन समिति महिला मण्डल की संरक्षक मधु बघेल व अध्यक्ष प्रीति उपाध्याय ने भी गीत मंगल गीत गाए और सखियों संग नृत्य किया।


राजा जनक स्वरूप प्रमोद वर्मा व रानी सुनयना मंजू वर्मा ने बताया कि बिल्कुल अपनी बेटी सृष्टि के विवाह जैसा अनुभव हो रहा है। विवाह की तैयारियों के लिए वही उत्साह है। सीता जी की विदाई की सोच कर आंखे भर आती हैं। हमारा सौभाग्य है कि हमें माता सीता के माता-पिता बनने का सौभाग्य मिला है। बेटी वैदेही के विवाह में कोई कसर न रह जाए, इसके लिए इसके लिए क्षेत्र की सभी महिलाएं कुछ न कुछ जिम्मेदारी सम्भाले हुए हैं। मधु बघेल व प्रीति उपाध्याय ने सखियों संग बन्नों तेरी अंखिया…, उठो बरनी सजो जल्दी, तुम्हें ससुराल जैन है…, पर नृत्य किया।


इस अवसर पर राजा जनक के दोनों पुत्र कुमुद वर्मा, अंशुल वर्मा, पुत्र वधू शिल्पी वर्मा, शालिनी, बेटीसृष्टि, दामाद देवाशीष के अलावा पलक अग्रवाल, आयूषी राजावत, स्वाती जादौन, रचना चतुर्वेदी, मेधावी गर्ग, जनकपुरी महोत्सव आयोजन समिति के अध्यक्ष गौरव अग्रवाल, गौरव राजावत, मुनेन्द्र जादौन, सचिन गर्ग, निशांत चतुर्वेदी, राहुल सागर, सौरभ अग्रवाल, जुगल श्रोत्रिय आदि उपस्थित थे।