उत्तर प्रदेशजीवन शैली

संपूर्ण समाधान दिवस में 177 शिकायतों के निस्तारण के लिए जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारी को दिया 7 दिन का समय

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में तहसील बाह में  संपन्न

आगरा। सम्पूर्ण समाधान दिवस आज जिलाधिकारी अरविंद मल्लप्पा बंगारी की अध्यक्षता में तहसील बाह में संपन्न हुआ।
सम्पूर्ण समाधान दिवस में कुल 177 शिकायत/आवेदन पत्र प्राप्त हुए। सम्पूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त 177 शिकायतों/आवेदनों में से 110 राजस्व विभाग, 20 पुलिस विभाग, 20 खंड विकास अधिकारी तथा 27 अन्य विभागों से संबंधित प्राप्त हुई, जिन्हें जिलाधिकारी  द्वारा पृष्ठांकित कर संबंधित अधिकारी को हस्तगत करते हुए एक सप्ताह के अन्दर त्वरित, तथ्य परक तथा गुणवत्तापूर्ण ससमय निस्तारण करने हेतु निर्देशित किया गया।


जिलाधिकारी महोदय द्वारा निर्देशित किया गया कि सम्पूर्ण समाधान दिवस आयोजन में प्राप्त निराश्रित पेंशन, विधवा पेंशन आदि की सभी शिकायतों को जांच कराकर यथा शीघ्र निस्तारण कर लाभार्थियों को योजना का लाभ दिलाना सुनिश्चित करें।
जिलाधिकारी महोदय ने सभी जनपद स्तरीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि नियमों के अनुरूप आइजीआरएस, सीएम हेल्पलाइन पर प्राप्त शिकायत के निस्तारण हेतु की गई कार्यवाही का अवलोकन करने के उपरांत ही पोर्टल पर अपलोड कराया जाए साथ ही साथ शिकायतकर्ता को भी कार्यवाही से अवगत कराते हुए संतुष्ट किया जाए ताकि नकारात्मक फीडबैक ना मिले।


उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि जो भी अधिकारी संपूर्ण समाधान में बिना परमिशन के अनुपस्थित हैं उनके विरुद्ध कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी। जिलाधिकारी महोदय ने सभी जनपद स्तरीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि प्राप्त शिकायतों/आवेदनों के निस्तारण में स्थलीय जांच एवं अन्य कार्यवाही आदि के दौरान अधिकारीगण शिकायतकर्ता के साथ अच्छा व्यवहार करें तथा दोनो पक्षों की पूरी बात को अवश्य सुनें, क्योकि शिकायतकर्ताओं/फरियादियों की संतृष्टि ही समस्या के निस्तारण का मुख्य लक्ष्य है।

इस अवसर पर मुख्य चिकित्साधिकारी अरुण कुमार श्रीवास्तव, उपजिलाधिकारी बाह सृष्टि, तहसीलदार बाह अजय सिंह सहित पुलिस विभाग व अन्य सम्बन्धित विभाग के सभी अधिकारीगण उपस्थित रहे।