उत्तर प्रदेशजीवन शैली

आगरा में पेयजलापूर्ति अभी रहेगी बाधित नहीं आएगा नलों में पानी जानिए कब से मिलेगा पेयजल करिए क्लिक

अपर गंगा कैनाल पर उ०प्र० सिचाई विभाग का गेट क्षतिग्रस्त होने से पेयजलापूर्ति बाधित, पेयजल आपूर्ति 22 सितंबर से मिलने की संभावना

आगरा। अपर गंगा कैनाल पालडा बुलन्दशहर पर उ०प्र० सिचाई विभाग का गेट क्षतिग्रस्त हो जाने के कारण उ०प्र० जल निगम द्वारा पालडा प्लान्ट से पेयजला पूर्ति सुचारू न होने पर विगत कई दिनों से शहर में पेयजलापूर्ति की समस्या उत्पन्न हुई है, जिसके लिये लगातार जलकल विभाग आगरा द्वारा क्षेत्रों से मांग के अनुरूप पेयजल टैंकर से पेयजलापूर्ति सुचारू किये जाने का प्रयास किया जा रहा है।

सचिव प्रबन्धक जलकल विभाग ने अवगत कराया है कि  इस सम्बन्ध में नगर आयुक्त द्वारा पालडा (बुलन्दशहर) से पेयजलापूर्ति सुचारू किये जाने हेतु स्थल पर महाप्रबन्धक महोदय को भेजा गया, वहाँ पर सिचाई विभाग एवं उ०प्र० जल निगम के अधिकारियों/कर्मचारियों से सम्पर्क साधते हुये तत्काल क्षतिग्रस्त गेट को अपर गंगा कैनाल नदी पर स्थापित कराया गया।

जिसमें कुछ खामियों के कारण कम-दबाव पर पेयजल उपलब्ध होने की स्थिति में शहर को जलापूर्ति आशिंक दबाव पर की जा रही है। उ०प्र० जल निगम एवं सिचांई विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों से पुनः वार्तानुसार पेयजल आपूर्ति दिनांक 22.09.2024 से सामान्य दबाव पर मिलने की संभावना है।