उत्तर प्रदेशजीवन शैली

डीएम ने किया जनकपुरी का निरीक्षण बचे कार्य समय से पूर्व कराने का निर्देश

आगरा। जनकपुरी क्षेत्र (कोठी मीना बाजार) में ज जिलाधिकारी ने निरीक्षण किया। जनक महल से लेकर निकासी द्वार, फूड कोर्ड, श्रद्धालुओं के बैठने की व्यवस्था को देखा। किसी काम में कमी न रह जाए इसके लिए बारीकी से हर काम को देखा। जनक महल के स-पास के क्षेत्रों में भी भ्रमण कर सड़क, लाइट, खरंजे आदि के काम को परखा।


जनकपुरी आयोजन समिति द्वारा जनकपुरी क्षेत्र के विकास के लिए 62 कार्यों की सूचा दी गई थी। जिसमें से अभी तक 42 कार्य प्रारम्भ हो पाए हैं। जिलाधिकारी ने बचे 20 कार्यों को भी जल्दी शुरु कराने का निर्देश दिया। जनक महल स्थल से ही नगरायुक्त को फोन किया और समय से पूर्व कार्य करने के लिए आदेशित किया। मीडिया प्रभारी राजीव शर्मा ने बताया कि जनकपुरी महल का हर काम श्रद्धालुओं को ध्यान में रखते हुए किया जा रहा है।

श्रद्धालुओं का आगमन, निकाली, बिजली पानी हर चीज को ध्यान में रखा जा रहा है। जिससे किसी को बी किसी तरह की कोई परेशानी न हो। निरीक्षण के दौरान योजन समिति के अध्यक्ष अध्यक्ष गौरव अग्रवाल, संयोजक गौरव राजावत, राहुल चतुर्वेदी, हेमन्त भोजवानी, अनुराग उपाध्याय, राहुल सागर, मुनेन्द्र जादौन, निशांन्त चतुर्वेदी, संजय अग्रवाल, सौरभ अग्रवाल, दिलीप खंडेलवाल, प्रमोद सिंह रवि नारंग आदि मौजूद थे।