दिल्ली

जाने माने फिल्म स्टार, हास्य अभिनेता असरानी बनेंगें राजा जनक के प्रमुख मंत्री

संवाद।। सादिक जलाल(8800785167)

आप नेता श्री बृजेश गोयल रावण के पुत्र पराक्रमी मेघनाद होगे।

फेमस सिंगर श्री शंकर साहनी बनेंगे रामलीला में केवट

नई दिल्ली। देश-विदेश में ख्याति प्राप्त लव कुश रामलीला कमेटी द्वारा लालकिला ग्राउण्ड में आयोजित प्रेस वार्ता में लव कुश रामलीला कमेटी के अध्यक्ष श्री अर्जुन कुमार ने बताया कि रामलीला मंचन इस वर्ष 3 से 13 अक्तूबर 2024 तक होगा एवं दशहरा पर्व 12 अक्तूबर 2024 को पूरे देश में घूम धाम से मनाया जायेगा। श्री अर्जुन कुमार ने आगे जानकारी देते हुए बताया कि जाने माने फिल्म स्टार, कामेडीयन, अग्रेजों के जमाने के जेलर असरानी राजा जनक के दरबार में सीता स्वयंवर के अवसर पर सभी राजाओं को अपने अनोखे हास्य स्टाइल से धनुष भंग करने लिए आमंत्रित करते नजर आयेंगे। फेमस सिंगर शंकर साहनी केवट के रूप में रामलीला में प्रभु श्री राम को नईया पार कराते हुए प्रभु श्री राम का गुनगान भी करेंगे। आम आदमी पार्टी के नेता एवं सीटीआई के चेयरमैन श्री बृजेश गोयल रावण के पराकमी इन्द्र विजयी पुत्र मेघनाद की भूमिका निभायेंगे। आर्मी की मेजर शालू वर्मा महाराज दशरथ की प्रिय पत्नी केकई का किरदार करेंगी।

असरानी ने मीडिया के सवालों का जबाव देते हुए कहा कि मेरे लिए रामलीला में कोई भी किरदार निभाना मेरे लिए गर्व की बात है। मैं जब भी विदेश गया मुझे वहां पर मेरे प्रशंसाको ने नारद जी कह कर पुकारा क्योंकि मैंने लव कुश के मंच पर नारद मुनि का किरदार निभाया था, मुझे खुशी हुई की विदेश में भी लव कुश रामलीला का इतना प्रचार प्रसार है की वहां की युवा पीढ़ी में रामलीला के माध्यम से भारतीय संस्कृति एवं संस्कार आ रहे हैं|

मैं इस वर्ष में राजा जनक के दरबार में प्रमुख मंत्री का किरदार निभा रहा हूँ जो सीताजी के स्वयंवर में आये सभी राजाओं को बाबा भोले का धनुष भंग करने के लिए आमंत्रित करूंगा। शंकर साहनी ने बताया कि एक गायक हूँ और मुझे खुशी है कि मैं केवट का किरदार निभा रहा हूँ जोकि प्रभु श्रीराम जी को गाते हुए गंगा पार कराउंगा, इस किरदार के लिए मेरा चयन किया इसके लिए में लव कुश रामलीला कमेटी के अध्यक्ष श्री अर्जुन कुमार, महामंत्री श्री सुभाष गोयल का आभार प्रकट करता है।

लव कुश रामलीला कमेटी महामंत्री श्री सुभाष गोयल ने प्रेस वार्ता को सम्बोधित करते हुए कहा कि लीला से पूर्व संत त्रिलोचन दास जी महाराज का प्रवचन कार्यक्रम, विख्यात भजन गायक श्री कन्हैया मित्तल द्वारा खाटू श्याम की भजन संध्या होगी इसी के साथ महाराज श्री अनिरूद्वाचार्य जी के प्रवचन, भजन कार्यक्रम भी होगा।

प्रेस वार्ता में आप पार्टी के नेता श्री बृजेश गोयल ने बताया कि मैं लव कुश के मंच पर दशानन रावण पुत्र महा-बलशाली मेघनाद का किरदार निभाउंगा, यह किरदार चुनौती पूर्ण है इसके लिए मैं अभी से तैयारी कर रहा हूँ। कमेटी ने इस पात्र के लिए चुना मैं सभी धन्यवाद करता हूँ। आर्मी बेक ग्राउण्ड से आयी मेजर शालू वर्मा ने पत्रकारों को बताया कि लीला में महाराज दशरथ की महारानी केकेई का महत्वपूर्ण किरदार निभाना यकीनन मेरे लिए बहुत अहम है।

इस अवसर पर लीला कमेटी के सर्वश्री पवन गुप्ता, सत्यभूषण जैन, प्रवीण गोयल, दिनेश जैन,
राजकुमार गुप्ता, प्रवीण सिंहल, दीनानाथ सोनकर, अशोक कटारिया, वीरू सिंधी, राजकुमार कश्यप आदि रहे।