उत्तर प्रदेशजीवन शैली

सीडीओ ने किया जिला अस्पताल का किया भौतिक निरीक्षण में डॉक्टर्स को चिकित्सालय में मौजूद दवाईयों को लिखने के लिए निर्देश

जिला अस्पताल में जांचों के काउन्टर पर जांचों के मूल्यों की सूची का डिस्प्ले लगाने, दवा वितरण केन्द्ऱ को व्यवस्थित करने एवं कर्मचारियों की संख्या बढ़ाने के दिए निर्देश।

आगरा। सीडीओ ने किया जिला अस्पताल का किया भौतिक निरीक्षण किया गया जिसमें  मुख्य विकास अधिकारी द्वारा जिला अस्पताल में रक्त जांच केन्द्र, ओ.टी. रूम, अल्ट्रासाउन्ड रूम, एक्सरे रूम, सी.टी स्कैन केन्द्र का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान रक्त जांच केन्द्र में कौन कौन सी जांच होती है, का डिस्पले लगाने के निर्देश दिए गये। इसके अतिरिक्त मुख्य विकास अधिकारी द्वारा पेड जांचों के काउन्टर पर जांचों के मूल्यों की सूची का डिस्प्ले भी लगाये जाने तथा दवा वितरण केन्द्र पर लगी भीड़ को व्यवस्थित करने एवं कर्मचारियों की संख्या बढ़ाने के भी निर्देश दिये गये।

निरीक्षण के दौरान दवाई वितरण केन्द्र पर दवाई प्राप्त कर रहे मरीजों से वार्ता करने पर कुछ मरीजों द्वारा अवगत कराया गया कि कुछ दवाईयां बाहर की लिखी गई हैं। इस सम्बंध में मौके पर उपस्थित सी0एम०एच० द्वारा बताया गया कि उक्त दवाईयां जूनियर डाक्टर द्वारा लिख दी गई हैं।

उक्त के सम्बन्ध में उपस्थित सी0एम०एच० को निर्देश दिये गये कि सभी डाक्टर्स को निर्देशित कर दें कि वह चिकित्सालय मे मौजूद दवाईयों को ही लिखें और चिकित्सालय में न होने पर जन औषधि केन्द्रो पर मौजूद दवाइयां ही पर्चे में लिखी जाए। तत्पश्चात मुख्य विकास अधिकारी महोदया द्वारा मरीजों एवं उनके तीमारदारों के लिए पीने के पानी की व्यवस्था का निरीक्षण किया गया, उक्त के सम्बन्ध में उन्होंने साफ-सफाई व स्वच्छ पानी मरीजों को उपलब्ध कराये जाने हेतु निर्देशित किया गया।