उत्तर प्रदेशजीवन शैली

थानेदार की कथित दबंगई बेटी के हत्यारों पर नहीं कार्यवाई परिजनों की एसपी से गुहार


संवाद/ शरद मिश्रा
बांदा। दरोगा जी बेदर्दी हो गये हैं!विवाहिता की हत्या का आरोप मायका पक्ष तार्किक ढंग से लगा रहा है,लेकिन आरोप है की दरोगा जी को सुनाई नहीं दे रहा। तहरीर दी लेकिन पुलिस में मामला दर्ज नहीं हो रहा।घटना बिसंडा थाना क्षेत्र के मिलौली गांव की है जहां पर 26 वर्षीय नीलम का शव उसके घर में फांसी के फंदे पर लटका हुआ मिला था। सूचना के बाद मौके पर पुलिस पहुंची थी।

मृतका के मायके के परिजनों नें मौके पर ससुराल पक्ष पर हत्या करने का आरोप लगाया।उनका कहना था की पैर धरती पर है तो मामला आत्महत्या का कैसे हो सकता है। पुलिस ने समझा बुझाकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया, लेकिन अगले दिन जब परिजन थाना में कार्रवाई की मांग करने पहुंचे तो स्थानीय मामला पंजीकृत नहीं किया गया। घटना 23 सितंबर की है जब नेहा का शव फांसी के फंदे पर लटका मिला था।

आखिरकार मुकदमा न पंजीकृत होने से परेशान होकर परिजन गुरुवार को पुलिस अधीक्षक के पास आये। बेटी के हत्यारों पर कार्रवाई की मांग की। आरोप लगाया की उनका दामाद बेटी को मारता पीटता था, हम लोगों से पैसे इत्यादि की मांग करता था। आठ साल पहले बेटी की शादी हुई थी। दो बच्चे हैं। अभी कुछ दिन पहले ही 5000 रुपया और खाने का राशन देकर के बेटी को दामाद के साथ भेजा था। उसके चौथे दिन ही बेटी की हत्या कर उसके शव को फांसी के फंदे पर लटकाया दिया गया।