उत्तर प्रदेशजीवन शैली

मारहरा में विद्युतकर्मियों की अवैध वसूली से त्रस्त लोगों ने जिलाधिकारी से लगाई गुहार

मनमानी रीडिंग भेजकर बिल कम कराने के नाम पर लिया जाता है सेवा शुल्क

अधिक बिल होने पर समय पर नहीं जमा कर पाते उपभोक्ता

एटा। कस्बा मारहरा में विद्युतकर्मियों की मनमानी चरम सीमा पर बिल कम करने के नाम पर की जा रही है अवैध वसूली बड़ी रीडिंग को कम कराने के नाम पर विभागीय कर्मचारी ले रहे हैं सेवा शुल्क विद्युत कर्मियों के रिश्वतखोरी से त्रस्त जनता ने अजमल खान जिलाध्यक्ष कांग्रेस अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के नेतृत्व में की जिलाधिकारी से मुलाकात की और प्रकरण से अवगत कराया। शिकायत पर जिलाधिकारी ने कार्यवाही करने का आश्वशन दिया है।

इस बारे में और जानकारी देते हुए अजमल खान ज़िला अध्यक्ष ने बताया धानमील कस्बा में विद्युतकर्मियों द्वारा विद्युत उपभोक्तओं को परेशान करने व उनसे अवैध वसूली करने की शिकायत मिली कि कस्बा मारहरा में विद्युतकर्मी राजेश, महेश एवं 4-5 अन्य व्यक्तियों द्वारा विद्युत उपभोक्तों को परेशान करके उनसे रूपये ऐंठने का कार्य कर रहे हैं। विद्युतकर्मी पहले तो मनचाही रीडिंग का बिल निकाल देते है। अगर उपभोक्ता कहता है कि मेरा बिल बहुत ज्यादा है तो उपभोक्ता से रिश्वत के तौर पर रूपये मांगते है।

कहते है कि इतने रुपये लगेगे आपका बिल सही हो जायेगा इस तरह इनका दलाली का काला धन्दा काफी तीव्र गति से चल रहा है। इससे मारहरा की जनता काफी परेशान है। विद्युत उपभोक्ता यदि किसी कारण से एक माह का बिल नहीं जमा कर पाता है तो उसका कनैक्शन पोल पे से काट देते है और बिल जमा कराके उससे रूपये ऐंठ लेते है। विद्युत विभाग में ऊपर से नीचे तक सभी भ्रष्ट कर्मचारी बैठे हैं। विद्युत अधिकारी हो या कर्मचारी बिना रूपये लिए काम करने का राजी नहीं है। उपभोक्ता द्वारा शिकायत करने पर टालमटोल करते रहते हैं।

इनकी हरकतों से परेशान होकर आज करवावासी ने इनकी कार्यशैली की शिकायत जिलाधिकारी समक्ष की।गई है। जिसमें हमने उक्त प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए उक्त प्रकरण की जाँच कराकर विद्युत अधिकारी / विद्युत कर्मियों के खिलाफ अपने स्तर से कार्यवाही करने की मांग की है। जिससे कस्बा के लोगों की समस्या का समाधान हो सके। शिकायत करने वालों में आमिर, नाज़िम, ज़ाकिर,नदीम खान,नदीम सिद्दीकी,नादिर शामिल हैं।