उत्तर प्रदेशजीवन शैली

दरगाह हजरत सैयदना शाह अमीर अबुल उला आगरा में एएमपी का निःशुल्क जॉब ड्राइव युवाओं को मिला नौकरी का मौका

आगरा। एसोसिएशन ऑफ मुस्लिम प्रोफेशनल्स  एएमपी दरगाह हज़रत सैयदना शाह अमीर अबुल उला के सहयोग से आगरा उत्तर प्रदेश में एक जॉब ड्राइव का आयोजन 28 सितम्बर, समय: सुबह 10:00 बजे से शाम 4:00 बजे तक सेंट अबू प्राइमरी स्कूल, दरगाह कंपाउंड, डी ब्लॉक, इंद्रपुरी, न्यू आगरा में किया, जिसमे 100 से अधिक नौजवानों ने देश की जानी मानी कई कम्पनी के प्रतिनिधियों को अपना साक्षात्कार पेश किया जिसमें बेरोजगार छात्र छात्राओं का उनकी योग्यता के अनुसार चयन किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन उत्तर प्रदेश अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष जनाब अशफाक सैफी ने किया और मुख्य रूप से अकरम खान, क्लस्टर हेड ए एम पी इस कार्यक्रम में मौजूद रहे।

कार्यक्रम के संयोजक और दरगाह हज़रत सैय्यदना शाह अमीर अबुल उला के सज्जादानशीन व मुतवल्ली हज़रत सैयद मोहतशिम अली ने बताया कि इस रोजगार मेले का आयोजन ए एम पी के बैनर तले किया जा रहा है और जिसका उद्देश्य बेरोजगार नौजवानों को प्लेसमेंट देकर उनका भविष्य उज्ज्वल बनाना है, यह दरगाह के द्वारा किए जा रहे विभिन्न सामाजिक कार्यक्रमों में एक नई पहल है, सेंट अबु प्राइमरी स्कूल की नींव सन् 1999 में उनके वालिद और दरगाह के साबिक सज्जादा नशीन हज़रत सैयद इनायत अली रह. ने अपने दोनों भाई हज़रत सैयद विरासत अली और हज़रत सैयद इशाअत अली के साथ मिलकर रखी थी।

इस स्कूल को उन्होंने वंचित और जरूरतमंद परिवार के बच्चों को तालीम देने के लिए बनाया, स्कूल 25 वर्षों से लगातार कई बच्चों को तालीम देकर शिक्षित बनाकर उनके व उनके परिवारों का भविष्य बदलने में एक अहम भूमिका निभा रहा है, इन वंचित परिवारों के बच्चों को समाज में आगे बढ़ाने एवं दुनिया के साथ कदम से कदम मिलाकर आगे बढ़ने में स्कूल की एक अहम भूमिका है।

कई बच्चे पढ़कर अब तक अपने परिवार को वंचितों की स्थिति से आगे बढ़ाने में कामयाब हो कर हज़रत सैयद इनायत अली रह. के सपनों को साकार करने में कामयाब हुए हैं और स्कूल की इस 25वीं वर्षगांठ के वर्ष में जौब ड्राइव एक नई पहल है जो ए एम पी के साथ मिलकर पूरी की जा रही है और उनके हम बहुत शुक्रगुजार हैं, आइंदा आने वाले वर्षों में भी दरगाह और उसके सज्जादा नशीन समाज के सुधार के लिए अपनी जिम्मेदारी निभाते रहेंगे।
डां नसीम अख्तर, सैयद अज़हर अली, हसन परवेज, अब्दुल बासिद अंसारी, यामीन खान और अरफीन खान ए एम पी आगरा चैप्टर की ओर से मौजूद रहे।