उत्तर प्रदेशजीवन शैली

जनक महल बनकर तैयार कल रामबरात का स्वागत करेगे मिथिलावासी देखिए क्या रहेगा आकर्षण का केंद्र

आगरा। राम बरात के स्वागत के लिए मिथिला नगरी में जनक महल बनकर तैयार हो चुका। दुबई के राम मंदिर के स्वरूप इस जनक महल को दिया गया है। आज शाम को रावतपाड़ा से शुरू होकर श्री राम बरात कल कोठी मीना बाज़ार मैं बनी जनकपुरी में स्वागत के लिए पहुंचे। राम बरात के स्वागत 51 स्वागत द्वारा मिथिला नगरी में बनाए गए हैं। जनकपुरी के मार्ग को रंग बिरंगी लाइटों से सजाया गया है। जनक महल का काम पूरा हो चुका है अब केवल आस पास सजावट का कार्य पूरा किया जा रहा है। जिसमें मुख्य मार्ग के चौराहे जनकपुरी के मार्ग शामिल हैं।

झांकियां बनेगी आकर्षण का केंद्र

जनकपुरी के मार्गों पर जगह जगह देवी देवताओं की झांकियां सजाई गई हैं। जो आने वाले लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र बनेगी। जिसमें समुद्र मंथन,भंगवान विष्णु के साथ मां दुर्गा काफी झाकियां सजाई गई हैं।

वाहनों की अलग की गई है पार्किंग की व्यवस्था

जनकपुरी महोत्सव में आने वाले वाहनों के लिए अलग अलग पार्किंग व्यवस्था की गई है। जिससे किसी तरह से जनक पुरी की यातायात व्यवस्था खराब न हो सकें।

कड़ी रहेगी सुरक्षा व्यवस्था

जनकपुरी की सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए चप्पे चप्पे पर पुलिस बल की तैनाती की है गई। जी सभी पर कड़ी निगरानी रखे हुए हैं। जनकपुरी प्रवेश द्वारा से लेकर मंच के अंदर और बाहर सभी जगह पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे।