उत्तर प्रदेशजीवन शैली

एस.एन मेडिकल कॉलेज के एमबीबीएस के छात्रों को मिले टेबलेट और स्मार्टफोन


आगरा। उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा युवाओं की तकनीकी सशक्तिकरण हेतु टैबलेट एवं स्मार्टफोन एस.एन मेडिकल कॉलेज आगरा के एमबीबीएस के छात्रों को वितरण किया गया उच्च शिक्षा मंत्री योगेन्द्र उपाध्याय एवं प्रधानाचार्य एस. एन. मेडिकल कॉलेज, आगरा डॉ. प्रशांत गुप्ता , के द्वारा एम. बी. बी. एस. बैच-2018 और 2019 के 285 छात्रों को “डिजीशक्ति स्वामी विवेकानंद युवा सशक्तिकरण योजना” के अंतर्गत टेबलेट/स्मार्टफोन वितरित किए गए। यह कार्यक्रम कॉलेज के एल. टी. 04 में आयोजित हुआ।

डा. ऋचा गुप्ता नोडल अधिकारी  टेबलेट और स्मार्टफोन वितरण एवं फोरेन्सिक मेडिसन विभाग की विभागाध्यक्ष ने जानकारी दी कि इन उपकरणों के माध्यम से छात्रों को डिजिटल रूप से सशक्त किया जाएगा। माननीय मंत्री जी ने अपने विचार साझा किए। टेबलेट और स्मार्टफोन के माध्यम से छात्रों को विभिन्न विभागों की विकासशील योजनाओं के बारे में जानकारी मिलेगी और समय पर नवीनतम अपडेट साझा किए जाएंगे। उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा युवाओं की तकनीकी सशक्तिकरण हेतु टैबलेट एवं स्मार्टफोन एस.एन मेडिकल कॉलेज आगरा के एमबीबीएस के छात्रों को वितरण किया गया।


यह स्मार्टफ़ोन एवं टेबलेट छात्रों को वेब और मोबाइल ऐप पर उपलब्ध विभिन्न शैक्षिक पाठ्यक्रम सामग्री तक पहुंचने, उनकी रुचि के विभिन्न विषयों में गहन अध्ययन करने और दुनिया भर में विज्ञान, प्रौद्योगिकी आदि के क्षेत्र में विकास को सीखने में मदद करेगा। प्रधानाचार्य डॉ प्रशांत गुप्ता ने कहा कि इंटरनेट व स्मार्टफ़ोन एवं टेबलेट का यह मिश्रण छात्रों और शिक्षकों को देश-दुनिया में अपने अनुभव साझा करने का अवसर देगा और राज्य में शिक्षा की समग्र गुणवत्ता में सुधार करने में मदद करेगा।
इस कार्यक्रम में डॉ विकास गुप्ता, डॉक्टर रेनू अग्रवाल, डॉ रिचा श्रीवास्तव और अन्य संकाय सदस्य भी उपस्थित रहे।