उत्तर प्रदेशजीवन शैली

1 अक्टूबर को निकलेगी ताजगंज की भव्य राम बरात क्या होंगे कार्यक्रम कहां सजेगी जनकपुरी जानने के लिए क्लिक करें

आगरा।  ताजगंज आगरा में वर्षों से चली आ रही परंपरागत राम बारात के संबंध में आज बैठक में आयोजन समिति के वरिष्ठ लोगों ने जनकपुरी में होने वाले आयोजनों के संबंध में जानकारी साझा की जिसमें सन 1957 से चली आ रही परंपरागत श्री राम बारात व जनकपुरी महोत्सव इस वर्ष अपने 68वीं कार्यक्रम की ओर अग्रसर होते हुए महासचिव प्रांजल भारद्वाज ने बताया कि इस वर्ष पांच दिवसीय आयोजन श्री खाटू श्याम ट्रस्ट व श्री राम बारात कमेटी की संयुक्त मेहनत का एक नतीजा है ।

इसके उपरांत श्री जनकपुरी महोत्सव जो कि मानेश्वर मंदिर प्रांगण बसई खुर्द ताजगंज आगरा में तीन दिवसीय कार्यक्रम होने जा रहा है जिसमें 30 सितंबर को दोपहर 12:00 बजे हल्दी मेहंदी व शाम 4:00 बजे सीता जी का डोला पूरे मिथिला नगरी में भ्रमण कराया जाएगा। इसके उपरांत 1 अक्टूबर को भव्य भजन संध्या शाम 7:00 बजे से बरात आगमन तक जारी रहेगी वह 2 अक्टूबर को शाम 4:00 बजे सुंदरकांड का पाठ व 7:00 बजे सभी स्वरूपों को जनक मंच पर बैठाकर सम्मान समारोह की शुरुआत की जाएगी व 12:00 बजे बारात की विदाई की जाएगी ।


श्री जनकपुरी समिति अध्यक्ष बेनी प्रसाद शर्मा ने बताया कि इस बार का कार्यक्रम इतिहास के सभी कार्यक्रमों से बेहतर रहेगा वह मीडिया बांधों के माध्यम से इस कार्यक्रम में सभी क्षेत्रवासियों को उपस्थिति दर्ज करने की अपील की और राजा जनक के स्वरूप में श्री सत्य प्रकाश दुबे जी ने सभी क्षेत्र वासियों का हार्दिक स्वागत व अभिनंदन करते हुए सभी क्षेत्र वासियों को आमंत्रण दिया ।
इस बैठक में जनकपुरी समिति के पदाधिकारी श्री हरेंद्र दुबे,  संजय दुबे बृजेश दुबे मयंक दुबे जय भारद्वाज व अन्य मौजूद र हे
इसी के साथ श्री खाटू श्याम मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष मयंक अग्रवाल, नितिन गुप्ता व राम बारात कमेटी के पदाधिकारी चेतन अरोड़ा, महेश प्रजापति व अन्य भी मौजूद रहे ।