उत्तर प्रदेशराजनीति

मल्लिकार्जुन खड़गे पर भद्दे और अपमानजनक वक्तव्य पर बोली कांग्रेस

लखनऊ।आरएसएस, भाजपा तथा इनके नेता और इनके आईटी सेल देश को कहां ले जाना चाहते हैं? एक बार देश को बर्बाद कर देंगे तो बचेगा कौन? और बिगड़े हुए देश को सभालेंगे कैसे? जैसे मणिपुर को बर्बादी की कगार पर तो पहुंचा दिया पर अब समझ नहीं पा रहे हैं उसे उसके पुराने दिन किस प्रकार वापस लौटाये जायें।

उ0प्र0 कांग्रेस कमेटी मीडिया विभाग के चेयरमैन पूर्व मंत्री डॉ0 सी0पी0 राय ने आज अपने वक्तव्य में इन ताकतों द्वारा अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष देश क सबसे बड़े दलित नेता मल्लिकार्जुन खड़गे के खिलाफ एक एडिडेट वीडियो और उसके बारे इन लोगों द्वारा दिये गये बहुत भद्दे और अपमानजनक वक्तव्य पर अपनी तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि इन ताकतों का इरादा क्या है? क्या वह समझते हैं कि किसी इतने वरिष्ठ नेता का अपमान कर और हर दर्जे की निचले स्तर की भाषा प्रयोग कर वह अच्छे भारत का निर्माण कर रहे हैं या हिन्दू समाज की कोई भलाई कर रहे हैं।

डॉ0 राय ने कहा कि कल उन्होंने अंसल सिटी के चंद्रा पैनोरमा अर्पाटमेंट की व्हाट्सप्प ग्रुप में वहां के निवासी संजय श्रीवास्तव द्वारा फारवर्ड किया गया पोस्ट देखा जिसमें कांग्रेस अध्यक्ष श्री मल्लिकार्जुन खड़गे साहब द्वारा मोदी जी के लोकसभा चुनाव के दौरान दिये गये बयान की कांग्रेस आएगी तो आपके घर में घुसकर सब छीन लेगी और उनको बांट देगी जिनके ज्यादा बच्चे होते हैं का जिक्र किया तो आईटी सेल ने आगे पीछे का वक्तव्य काटकर एक 28 सेकेण्ड का वक्तव्य बनाकर फैला दिया गया और उस पर खड़गे साहब जी प्रति बहुत ही असंवैधानिक भाषा का प्रयोग किया गया है।

उक्त मामले की शिकायत उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी मीडिया विभाग के चेयरमैन पूर्व मंत्री डॉ0 सी0पी0 राय ने प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश के डीजीपी, उत्तर प्रदेश पुलिस एवं लखनऊ पुलिस को संजय श्रीवास्तव द्वारा टैग किया गया वक्तव्य के साथ कल रात ही अपने ट्विटर हैंडल के माध्यम से की है लेकिन अफसोस की बात है कि इतने बड़े नेता के इस अपमान पर किसी ने संज्ञान नहीं लिया।

डॉ0 राय ने पूछा है कि यदि आरएसएस तथा भाजपा के भी नेताओं के प्रति भी अगर कोई अपमानजनक जनक वक्तव्य सोशल मीडिया पर प्रसारित किया जाये तो क्या उस पर कोई कार्यवाही नहीं की जायेगी? अपने नेतृत्व से बात कर इस मामले पर आगे की कार्यवाही तय किया जायेगा।