उत्तर प्रदेशजीवन शैली

धूमधाम से बैंड बाजों के साथ निकला सीता का डोला दर्शन को उमड़े श्रद्धालु

आगरा। आज सीता जी नगर भ्रमण के लिए निकली। भ्रमण की शुरुआत श्री मान मानेश्वर महादेव मंदिर के प्रांगण से हुई और उसके बाद सीता जी अपनी सखियों तथा नगर वासियों के साथ मिलकर गौरी पूजन के लिए निकली वह बैंड बाजे के लोकगीतों के साथ मधुर धुनो के साथ यात्रा बसई खुर्द बसई कला से ताज नगरी होते हुए श्री दुर्गा देवी जी मंदिर पर पहुंची और जगह-जगह नगर वासियों ने पुष्प वर्षा कर माता सीता के मनमोहक दृश्य के दर्शन के लिए आशीर्वाद लेने की होड़ लगीं रही ।

भ्रमण के बाद सीता जी ने गौरी पूजा कर नगर भ्रमण यात्रा में सभी वर्ग के लोग शामिल हुए तथा माता के नगर भ्रमण में हर्ष उल्लास साथ तथा शामिल हुऐ और मंगल गीत गाकर सभी का मन मोहित किया आयोजन करता प्रांजल भारद्वाज ने बताया के हमें बड़ा ही गर्व महसूस हो रहा है कि हम इस बार मां सीता तथा भगवान राम के विवाह के में शामिल हो पाएंगे और जनकपुरी निवासी बनकर सभी बारातियों का जोर-जोर से स्वागत करेंगे ।


जय भारद्वाज ने बताया कि यह बेहद ही गौरवपूर्ण क्षण है भगवान राम की बारात का स्वागत हम मिथिला वासी बड़े जोर शोर से करेंगे और सभी आगंतुकों को विनम्र रूप से स्वागत करेंगे और जिसकी वजह से हम सब बसई खुर्द के निवासी भगवान राम और मां सीता के विवाह को होते हुए देखेंगे ।राजा जनक श्री सत्य प्रकाश दुबे ने बताया कि मैं और पूरा मिथिला नगर बहुत ही भाग्यशाली है, ऐसा लग रहा है ।

कि हम भगवान के स्वरूपों का विवाह न करके बल्कि, स्वयं अपने घर की बेटी को घर से विदा कर रहे हैं। बरात की तैयारी में जोर से लगे हुए हैं हम सब। जनकपुरी कमेटी के अध्यक्ष बेनी प्रसाद शर्मा वी राजा जनक सत्य प्रकाश दुबे प्रांजल भारद्वाज जय भारद्वाज मीडिया प्रभारी योगेश दुबे वह कार्यकारिणी के सभी वरिष्ठ जन शामिल रहे।