उत्तर प्रदेशजीवन शैली

बल्केश्वर क्षेत्र में किया स्वच्छता अभियान का शुभारंभ

स्वच्छता ही सेवा और स्वास्थ्य का मूल मंत्र, राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती के उपलक्ष्य में एक सप्ताह तक वार्ड-91 की गली-गली और कोने-कोने में चलेगा सफाई अभियान: पार्षद मुरारी लाल गोयल पेंट वाले

आगरा। राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी की जयंती के उपलक्ष्य में मंगलवार सुबह बल्केश्वर क्षेत्र में साप्ताहिक स्वच्छता अभियान का शुभारंभ किया गया।क्षेत्रीय पार्षद समाजसेवी मुरारी लाल गोयल पेंट वालों के नेतृत्व में सेनेटरी एंड फूड इंस्पेक्टर रचना गुप्ता और सुपरवाइजर बाबूलाल जी के सहयोग से नगर निगम कर्मियों और क्षेत्रवासियों द्वारा शांति स्वीट्स से लेकर बल्केश्वर चौराहा तक हाथों में झाड़ू लेकर सफाई की गई और कूड़े-कचरे को इकट्ठा करके ठेला गाड़ी में डाला गया।


इस अवसर पर समाजसेवी पार्षद मुरारी लाल गोयल पेंट वालों ने कहा कि स्वच्छता ही सेवा और स्वास्थ्य का मूल मंत्र है। गाँधी जी द्वारा दिए गए स्वच्छता के मूल मंत्र को अपनाते हुए स्वच्छता ही सेवा अभियान के अंतर्गत 7 अक्टूबर तक बल्केश्वर के वार्ड 91 क्षेत्र में नगर निगम के सहयोग से हर ब्लॉक, हर चौराहा, हर गली, हर मलिन बस्ती, श्रमिक बस्ती, हर कॉलोनी, हर स्कूल, अस्पताल व शराब के ठेकों सहित कोने-कोने में सफाई के साथ संचारी रोगों को देखते हुए एंटी लार्वा व डीडीटी पाउडर का छिड़काव एवं फॉगिंग कराई जाएगी।


अभियान शुभारंभ के मौके पर विश्वनाथ भारद्वाज, सुधीर आर्य, अर्जुन शर्मा, मयंक खंडेलवाल, अरुण शिरोमणि, जितेंद्र सिंह, अनूप, गोपाल, गुरदास, रामदेव, सचिन और पुजारी जी भी मौजूद रहे।