दिल्ली

वर्ल्ड हार्ट डे पर ट्रांसलेटर्स क्रिकेट लीग 2024 का हुआ भव्य उद्घाटन

ज्ञान भारती स्कूल साकेत बना उद्घाटन का गवाह, फोर्टिस गुडगाँव रहा उद्घाटन के दिन का प्रायोजक

नई दिल्ली: ट्रांसलेटर्स क्रिकेट लीग के दसवें संस्करण का उद्घाटन वर्ल्ड हार्ट डे के मौके पर हुआ, जिसमें हॉस्पिटल इंडस्ट्री के अनुवादकों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया। इस अवसर पर लीग के अध्यक्ष नूरुल्लाह खान ने उद्घाटन कहा, “जान है तो जहान है” की अवधारणा पर अमल अब व्यापक रूप से देखा जा रहा है, खासकर युवाओं में स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता बढ़ रही है, जो एक सकारात्मक संकेत है।

इस साल लीग में कुल दस टीमें हिस्सा ले रही हैं, और उद्घाटन के दिन दो मुकाबले खेले गए। पहला मैच मेडज़म ग्लोबल और एचटीआई के बीच हुआ, जिसमें “मैन ऑफ द मैच” का खिताब रितिक को मिला। दूसरा मैच अनाया हेल्थ सर्विसेज और मेड सर्फ के बीच खेला गया, जिसमें समीउजमां को “मैन ऑफ द मैच” घोषित किया गया।

फोर्टिस हॉस्पिटल में BMT विभाग के प्रमुख डॉ. विकास दुआ मुख्य अतिथि के रूप प्रस्तुत हुए. उन्हों ने अपने संबोधन में युवाओं में बढ़ती स्वास्थ्य जागरूकता की सराहना की और आयोजन समिति को बधाई दी। व्यस्तता के कारण कई डॉक्टर कार्यक्रम में शिरकत नहीं कर सके, लेकिन डॉ. अमल रॉय चौधरी ने अपने वीडियो संदेश के माध्यम से शुभकामनाएं प्रेषित कीं।

सैकड़ों की संख्या में मौजूद दर्शकों के बीच उद्घाटन मैच बेहद सफल रहा, जिसमें जूनियर और सीनियर दोनों ही वर्ग के लोगों ने हिस्सा लिया। कार्यक्रम में उबैदुल्लाह सनाबली, जावेद अशरफ खान, अली खान, सरफराज जौहर, बरकत अली, इमरान शेख समेत कई अन्य गणमान्य व्यक्तियों की उपस्थिति रही।

समापन के अवसर पर लीग समिति के सदस्य बरकत अली और इमरान शेख ने अपने विचार व्यक्त किए और सभी प्रतिभागियों ने इस सफल आयोजन की सराहना करते हुए खुशी-खुशी मैदान से विदा ली।