उत्तर प्रदेशजीवन शैली

देवस्थापना संग शुभारंभ हुआ श्रीमनः कामेश्वरनाथ रामलीला मंचन का, नारद मोह लीला देख उत्साहित हुए भक्त 

  दिगनेर के श्रीमनः कामेश्वर बाल विद्यालय में बना है भव्य पंडाल, दिव्य हवन वेदी पर होगा प्रतिदिन हवन
  13 अक्टूबर तक होगा आयोजन, 8 अक्टूबर को निकलेगी भव्य रामबरात और झांकियां
  दिगनेर के घर− घर में उल्लास का माहौल, जन− जन को अपने राम के आगमन की प्रतीक्षा 
आगरा। रूप पर अभिमान नारद भी न कर सके, अभिमान की चपेट में आकर वानर रूप प्राप्त कर बैठे। नारद मोह मंचन लीला से सीख लेते हुए भक्तों ने उत्साहित होकर श्रीमनः कामेश्वरनाथ रामलीला का रसपान किया।
दिगनेर के गढ़ी ईश्वरा स्थित श्रीमनः कामेश्वर बाल विद्यालय में गुरुवार को श्रीमनः कामेश्वरनाथ रामलीला का शुभारंभ हुआ। प्रातः बेला में श्रीमनः कामेश्वर मठ तिलकायत श्रीमहंत योगेश पुरी एवं मठ प्रशासक हरिहर पुरी ने मध्य प्रदेश एवं वृंदावन से आए आचार्य श्री की उपस्थिति में देवस्थापन, श्रीराम चरित मानस पूजन एवं प्रतिष्ठा, वेद घट स्थापन, ध्वजा प्रतिष्ठा, अग्नि स्थापन किया।
सांझ ढलते ही जैसे पूरे गांव ही प्रकाश से जगमग हो उठा। गांव की हर गली, हर सड़क झिलमिल रोशनी से प्रकाशित हो रही थी। हर घर पर ध्वज पताकाएं लहरा रही थीं और बच्चा− बच्चा जय श्री राम के जयघाेष लगा रहा था।
संध्याकाल में श्रीलक्ष्मी नारायण के स्वरूपों की आरती उतारने और श्रीराम के जयघाेष के साथ श्रीमनः कामेश्वर रामलीला महोत्सव का शुभारंभ हुआ।
किशाेरी रास मंडली, वृंदावन के गोविंद महाराज ने बताया कि श्रीराम लीला मंचन में प्रथम दिवस नारद मोह का मंचन किया गया। जिसके अंतर्गत नारद जी की तपस्या, देवराज इंद्र का भय से ग्रसित होकर कामदेव को भेजना एवं नारद जी का वानर स्वरूप लीला का मंचन किया गया।
कल होगी रावण जन्म लीला
श्रीमनः कामेश्वर रामलीला के दूसरे दिन शुक्रवार को सायं 7 बजे से रावण जन्म, रावण की तपस्या, मेघनाद दिग्विजय एवं पृथ्वी पुकार लीला का मंचन किया जाएगा।
महोत्सव का किया जा रहा लाइव प्रसारण
श्रीमनः कामेश्वरनाथ रामलीला महोत्सव का लाइव लाइव प्रसारण देश− विदेश में सोशल मीडिया के माध्यम से किया जा रहा है साथ ही शहर में भी विभिन्न स्थानों पर एलइडी के माध्यम से प्रसारण की व्यवस्था की गयी है।