उत्तर प्रदेश

लेखपालों ने कर दी थानाध्यक्ष को निलंबित किए जाने की मांग

 संवाद-  तौफीक फारूकी
सोमवार को ग्राम ऊखरा पोखरा में ग्रामीणों ने दो लेखपालों को दौड़ा दौड़ा कर पीटा था
फर्रुखाबाद।  लेखपालों के धरने के दबाव में पुलिस ने आज ही उखरा कांड के 12 हमलावरों को गिरफ्तार किया है। अब लेखपाल संघ ने नवाबगंज थानाध्यक्ष को निलंबित करने एवं दोषी अधिकारियों के विरुद्ध भी कार्यवाही किए जाने की मांग की है। घटना वाले दिन 30 अक्टूबर से ही लेखपाल संघ के द्वारा धरना दिया जा रहा है। लेखपाल संघ ने आज बैठक करके घटना की जोरदार निंदा की है। संघ ने चार सूत्रीय मांगों का प्रस्ताव पारित किया है।
लेखपालों की पिटाई में लापरवाही बरतने वाले नवाबगंज थानाध्यक्ष बलराज भाटी को निलंबित किए जाने व घटना के समय मौजूद एसडीएम सदर तथा मोहम्मदाबाद के सीओ के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई किए जाने की मांग की गई। रिपोर्ट में दर्ज सभी हमलावरों के साथ ही वीडियो रिकॉर्डिंग में दिख रहे लोगों के विरुद्ध भी कार्रवाई किए जाने की मांग की गई। बिना लंबी प्रक्रिया के लेखपालों को सुरक्षा के लिए शस्त्र लाइसेंस उपलब्ध कराए जाने के साथ ही निर्दोष लेखपालों पर की गई कार्रवाई को निरस्त किए जाने की मांग की गई।
लेखपालों ने पारित किए गए प्रस्ताव का ज्ञापन अपर जिलाधिकारी सुभाष चंद्र प्रजापति को सौपा। संघ के जिलाध्यक्ष अजीत द्विवेदी ने मीडिया को बताया कि प्रशासन को लेखपाल संघ की चारों मांगों पर विचार व्यक्त कर कार्रवाई करना चाहिए। कार्रवाई न होने तक लेखपालों का धरना जारी रहेगा। ध्यान रहे कि लेखपालों के धरने के कारण तीनों तहसीलों में राजस्व संबंधी का प्रभावित हो रहा है।