उत्तर प्रदेशजीवन शैली

रबी उत्पादकता गोष्ठी तैयारियों पर आयुक्त बाल कृष्ण नें ली बैठक दिये निर्देश

संवाद/ शरद मिश्रा

बांदा। रबी उत्पादकता गोष्ठी की तैयारियों को लेकर चित्रकूटधाम मंडल के आयुक्त बाल कृष्ण त्रिपाठी की अध्यक्षता में बैठक हुई। आयोजन आठ अक्टूबर को मेडिकल कॉलेज में होगा। आयुक्त ने कृषि विभाग और संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिया कि सभी तैयारियाँ समय से पूरी होनी चाहिए।गोष्ठी में किसानों के पंजीकरण के लिए अलग-अलग काउंटर्स बनाने और कृषि एवं एनआरएलएम से संबंधित स्टालों के लिए स्थान चिन्हित करने के निर्देश दिए गए। इसके साथ ही अन्य सभी जरूरतों को विभाग वार निर्देशित किया।


रबी उत्पादकता गोष्ठी में चित्रकूटधाम मंडल बांदा से 300 किसान और हमीरपुर, चित्रकूट एवं महोबा से 100-100 किसान भाग लेंगे। इस गोष्ठी में कृषि वैज्ञानिकों द्वारा किसानों को तकनीकी जानकारी प्रदान करने हेतु विशेष सत्र का आयोजन किया जाएगा। साथ ही प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना, खेत-तालाब कार्यक्रम, जल-जीवन मिशन और आईएफएस के कार्यों के क्षेत्रीय भ्रमण की योजना भी तैयार की जाएगी।


गोष्ठी में कृषि मंत्री, कृषि उत्पादन आयुक्त, संबंधित मंडलों के आयुक्त, मुख्य विकास अधिकारी और अन्य जनप्रतिनिधि भी उपस्थित रहेंगे।बैठक में जिलाधिकारी नगेंद्र प्रताप, अपर आयुक्त प्रशासन अमर पाल सिंह, मुख्य विकास अधिकारी वेद प्रकाश मौर्य, संयुक्त निदेशक कृषि और अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद थे।