उत्तर प्रदेश

मोहम्मद साहब की शान में यती नरसिंहा नंद की आपत्तिजनक टिप्पणी पर मुख्यमंत्री से की कड़ी कार्रवाई की मांग

 

आगरा। जुमे की नमाज के बाद मस्जिद कैथ वाली में ऑल इंडिया जमीयतुल कुरैश के जिला अध्यक्ष मोहम्मद शरीफ कुरैशी ने कहा गाज़ियाबाद (उत्तर प्रदेश) के डासना देवी मंदिर के महंत यती नरसिंहानंद सरस्वती द्वारा मोहम्मद साहब की शान में की गई अत्यंत अपमानजनक और दिल दुखाने वाली टिप्पणी की है । यह वीडियो सोशल मीडिया पर साझा की जा रही है, जिसमें पैगंबर मोहम्मद (सल्लल्लाहु अलैहि वसल्लम) के खिलाफ निंदनीय और शर्मनाक बातें कही गई हैं वीडियो में कही गई बातें असहनीय और अत्यंत निंदनीय हैं, जिसने विश्वभर के मुसलमानों की धार्मिक भावनाओं को गहरी ठेस पहुंचाई है .

ऑल इंडिया जमीयतुल कुरैश के महानगर अध्यक्ष अदनान कुरैशी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी से यती नरसिंहानंद के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है और इसे राष्ट्रीय अखंडता के लिए एक गंभीर खतरा करार दिया है।

कुरैशी ने कहा यती नरसिंहानंद नफरत फैलाने वाला व्यक्ति है, जो बार-बार इस्लाम और मुसलमानों के खिलाफ ज़हर उगलता रहा है। लेकिन इस बार उसने सभी हदें पार कर दी हैं, जिन्हें किसी भी स्थिति में नजरअंदाज नहीं किया जा सकता। यह बयान न केवल मुसलमानों की भावनाओं का अपमान है, बल्कि यह एक सोची-समझी योजना के तहत सांप्रदायिक तनाव फैलाने की कोशिश है, जो देश की शांति और स्थिरता को प्रभावित कर सकता है।

हिंदुस्तानी बिरादरी के अध्यक्ष डॉक्टर सिराज कुरैशी ने कहा भारत का संविधान हर धर्म का सम्मान करने की गारंटी देता है और इस प्रकार के नफरत भरे भाषण और बयान न केवल कानूनी दृष्टिकोण से अपराध हैं, बल्कि नैतिक रूप से भी अत्यंत निंदनीय हैं। उन्होंने चेतावनी दी कि यदि सरकार तुरंत कार्रवाई करने में विफल रहती है, तो इससे ऐसे तत्वों की हिम्मत बढ़ेगी।

अतः सरकार को इस मामले में किसी भी प्रकार की नरमी न बरतते हुए कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए, ताकि यह स्पष्ट संदेश जाए कि धार्मिक अपमान और नफरत फैलाने वाले भाषण किसी भी स्थिति में बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे।

इस मौके पर मोहम्मद शरीफ काले भाई अदनान कुरैशी हाजी पापू हाजी मंजूर अहमद हाजी अंसार हाजी उन्ना हाजी शाहिद हाजी आबिद मोहम्मद रईस मोहम्मद कामरान आदि उपस्थित थे