उत्तर प्रदेशजीवन शैली

डीएम नगेन्द्र ने सुनीं जनसमस्याएं भूमि विवाद के छाए रहे मामले


संवाद/शरद मिश्रा


बांदा। डीएम नगेन्द्र प्रताप की अध्यक्षता में तहसील बबेरू में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। जहां नागरिकों ने अपनी समस्याएं रखीं। डीएम कि संपूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त होने वाली शिकायतों का अधिकारी गुणवत्ता के आधार पर समयबद्ध तरीके से निस्तारण सुनिश्चित करें। शिकायतों के निस्तारण में देरी कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। सम्पूर्ण समाधान दिवस में कुल 120 आवेदन पत्र प्राप्त हुए। जिलाधिकारी ने मौके पर 10 जन शिकायतों का निस्तारण किया और शेष प्रकरणों को संबंधित अधिकारियों को सौंपते हुए उन्हें गंभीरता से निपटाने का निर्देश दिया।


ग्राम कैरी की निवासी गिरजा देवी ने अपनी भूमिधरी जमीन पर कब्जा किए जाने की शिकायत की। जिलाधिकारी ने तहसीलदार बबेरू को त्वरित कार्रवाई करने का निर्देश दिया। इसी तरह, ग्राम उमरहनी निवासी देवेन्द्र कुमार ने भूमि के खातेदारों की हिस्सेदारी दुरुस्तीकरण की प्रार्थना की, जिस पर राजस्व निरीक्षक को कार्रवाई करने के लिए कहा गया।ग्राम कमासिन की मंजू देवी ने पारिवारिक झगड़े और मारपीट की शिकायत की। ममसीखुर्द निवासी छेदी लाल ने गांव के लोगों द्वारा जमीन पर कब्जा करने की शिकायत की। इन मामलों में एसएचओ कमासिन को जांच के निर्देश दिए गए।


इस अवसर पर एसपी अंकुर अग्रवाल ने भी विभाग से संबंधित समस्याओं को सुना। निस्तारण की प्रक्रिया सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। समाधान दिवस पर मुख्य विकास अधिकारी वेद प्रकाश मौर्य, जिला विकास अधिकारी,उप जिलाधिकारी बबेरू नमन गुप्ता, और अन्य जिला स्तरीय अधिकारी भी उपस्थित रहे।