उत्तर प्रदेशजीवन शैली

दशहरा पर डांडिया नाइट रावण की होगी 32 फुट हाइट

नेहरू नगर क्लब फाउंडेशन द्वारा 12 अक्टूबर को डांडिया नाइट व रावण दहन और 13 अक्टूबर को भजन संध्या व सम्मान समारोह का होगा आयोजन

आगरा। दशहरा पर्व पर जहां एक ओर डांडिया उत्सव की धूम होगी वहीं 32 फुट का रावण दहन असत्य पर सत्य की विजय का संदेश देगा। नेहरू नगर क्लब फाउंडेशन द्वारा दशहरा पर्व के उपलक्ष्य में 12 अक्टूबर को नेहरू नगर पार्क में डांडिया नाइट का आयोजन किया जाएगा। इसके साथ ही आकर्षक रूप में सजाए गए 32 फुट के रावण को जलाकर भगवान श्रीराम की विजय पर प्रसाद रूप में मिष्ठान वितरित कर उत्सव को उत्साह व उमंग के साथ मनाया जाएगा।


यह जानकारी फाउंडेशन के संस्थापक सतीश इंजीनियर ने संजय प्लेस स्थित होटल पीएल पैलेस में आयोजित आमंत्रण पत्र विमोचन कार्यक्रम में दी। बताया कि 12 अक्टूबर को डांडिया नाइट में गायिका सुजाता शर्मा अपने भक्तिमय व लोक गीतों के सप्तरागों के सुर बिखरेंगी। जिसमें फाउंडेशन के सदस्य डांडिया नृत्य कर उत्साह व उमंग के साथ दशहरा पर्व को मनाएंगे। इस अवसर पर 32 फुट के रावण का दहन भी किया जाएगा। 13 अक्टूबर को आयोजित भजन संध्या को कानपुर के गायक संदीप मस्ताना अपनी सुरमयी आवाज से सजाएंगे।

इस अवसर पर क्षेत्र के वरिष्ठजनों को स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित भी किया जाएगा। इं. सतीश गुप्ता ने अधिक से अधिक लोगों को डांडिया नाइट में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया। इस अवसर पर मुख्य रूप से कार्यक्रम संयोजक महेश सिंघल, अध्यक्ष नवल शर्मा , संरक्षक सुधीर गुप्ता व पंकज गर्ग,नवीन गर्ग, मनीष गर्ग ,रोज बड क्लब की अध्यक्ष शिल्पी अग्रवाल , मिली अग्रवाल, अर्चना सिंघल, प्रभा अग्रवाल, नीतू सिंघल, डिम्पल सिंघल, शालिनी अग्रवाल, पूनम शर्मा आदि उपस्थित थीं।