उत्तर प्रदेशजीवन शैली

स्कूली बच्चों और पर्यटकों की मित्र है ताज सुरक्षा पुलिस, हर संभव मदद के लिए तैयार


आगरा। पुलिस कमिश्नरेट आगरा की थाना ताज सुरक्षा पुलिस अपने फ्रेंडली वर्किंग एवं सहायता के लिए नित्य नए आयाम स्थापित कर रही है ताजमहल पर पर्यटकों की सुरक्षा एवं ताजमहल की सुरक्षा के लिए पश्चिमी गेट पर कार्यरत थाना ताज सुरक्षा पुलिस की क्विक रिस्पांस टीम ताजमहल पर आने वाले पर्यटकों की हर संभव सहायता करती है उनकी कार्यशैली देखते ही बनती है ताजमहल पर आने वाले देशी विदेशी एवं अन्य राज्यों के बड़े समूह में आने वाले पर्यटकों को हर संभव जानकारियां उपलब्ध करा कर उनकी सहायता कर दिल जीतने का कार्य कर रही है। चाहे किसी पर्यटक के स्वास्थ्य बिगड़ने की बात हो या उनके किसी ग्रुप के साथी की बिछड़ने की सूचना अथवा उनके सामान के गुम होने की सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए शत प्रतिशत रिकवरी करने का कार्य भी कर रहे हैं क्विक रिस्पांस टीम के जवानों की टूरिस्ट फ्रेंडली वर्किंग देखते ही बनती है ताज महल पर आने वाले पर्यटक उनकी विनम्र भाषा शैली और कार्यशैली से प्रभावित हो रहे हैं । ताज सुरक्षा पुलिस की सहयोगात्मक एवं फ्रेंडली वर्किंग से ताजमहल पर आने वाले पर्यटक प्रभावित हो रहे हैं तथा पुलिस के प्रति के विश्वास की भावना जागृत हो रही है। ताज महल पर प्रतिदिन हजारो सैलानियों का आगमन होता है जो यहां से एक अच्छा संदेश लेकर जा रहे हैं।


इसी क्रम में आज जयपुर से स्कूली बच्चों का एक समूह ताजमहल देखने पहुंचा जिसकी ताज सुरक्षा पुलिस द्वारा हर संभव सहायता कर उन्हें ताजमहल का भ्रमण एक सुखद वातावरण में कराया गया स्कूली बच्चों एवं अध्यापकों ने प्रसन्न होकर आगरा पुलिस की कार्यशैली की सराहना की और ग्रुप फोटो भी खिंचवाई।
पुलिस टीम में उपनिरीक्षक शिवराज सिंह,मुख्य आरक्षी अनिरुद्ध सिंह आरक्षी इंद्रजीत सिंह, महिला आरक्षी लक्ष्मी देवी सम्मिलित है।