अन्य

श्रीसर्राफा कमेटी किनारी बाजार की नवीन कार्यकारिणी ने ग्रहण की शपथ

 ग्राहकों की सुरक्षा, व्यापारियों की समस्या समाधान का लिया संकल्प, लेंगे प्रशासन का सहयोग 
  कमेटी अध्यक्ष धन कुमार जैन बाेले, त्योहार पर बाजार व्यवस्था को मिलेंगे अधिकारियों से  
आगरा। ग्राहकों की सुरक्षा− सुविधा एवं व्यापारियों की समस्या समाधान को संकल्पित होकर श्रीसर्राफ कमेटी(रजि.) किनारी बाजार की नवीन कार्यकारिणी ने शपथ ग्रहण की।
बुधवार को कमेटी द्वारा जीवनी मंडी स्थित नेशनल चैंबर के सभागार में शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया गया। मां लक्ष्मी के समक्ष दीप प्रज्जवलन के साथ कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया।
मुख्य अतिथि नेशनल चेंबर के अध्यक्ष अतुल गुप्ता ने संकल्प पत्र पढ़ते हुए अध्यक्ष धन कुमार जैन, महामंत्री देवेंद्र गोयल(डीपी), कोषाध्यक्ष मनोज गुप्ता, उपाध्यक्ष सुधीर कुमार गुप्ता और सुशील चौहान, मंत्री संजय सिंघल, कोष निरीक्षक नरेंद्र कुमार बंसल सहित कार्यकारिणी को शपथ ग्रहण करवाई।
नेशनल चेंबर के अध्यक्ष अतुल गुप्ता ने कहा कि चेंबर श्री सर्राफा कमेटी के साथ सहयोग के लिए खड़ा है।
अध्यक्ष धन कुमार जैन ने कहा कि आगामी दिनों में लगातार त्योहार हैं और सहालग का सीजन है। बाजार में खरीददारों की भीड़ बढ़ेगी और दुकानों पर सामान का कलेक्शन बढ़ेगा। अपराधिक तत्व इसी समय अधिक सक्रीय होते हैं। समय समय पर पुलिस की गश्त और सहयोग के लिए कमेटी के पदाधिकारी प्रशासनिक अधिकारियों से भेंट करेंगे।
महामंत्री देवेंद्र गोयल ने बताया कि कमेटी का गठन 1932 में हुआ था। श्रीसर्राफा कमेटी(रजि) किनारी बाजार, देश में सर्राफा संस्थाओं में तीसरा स्थान रखती है। संस्था सदैव से ही व्यापारी सदस्यों के हित के लिए वचनवद्ध रही है। व्यापारियों की हर समस्या के निस्तारण के लिए कमेटी के पदाधिकारी प्रतिबद्ध हैं।
उपाध्यक्ष सुधीर गुप्ता ने कहा कि कमेटी ने व्यापारियों के हित के आंदोलन तक किए हैं और अपनी बात दिल्ली तक पहुंचाई है।
समारोह में नेशनल चैंबर के महामंत्री मनोज गुप्ता ने मार्ग दर्शन दिया। विमल नयन फतेहपुरिया, आशु गुप्ता, शिवम जैन, मनीष अग्रवाल, दिनेश गर्ग, संजय सिंघल, विनोद गुप्ता ने कार्यकारिणी की शपथ ली।