उत्तर प्रदेशजीवन शैली

अदब के दायरे में शामिल होने वाली 8 अंजुमने ही काफी:अहसन मियां

 

मंगल को पुराना शहर में निकलेगा जुलूस-ए-गौसिया

बरेली,बड़े पीर शेख अब्दुल कादिर जिलानी बगदादी गौस पाक की याद में ग्यारहवीं शरीफ के मौके पर जुलूसे गौसिया सैलानी रज़ा चौक से 15 अक्टूबर मंगलवार को निकाला जाएगा। जुलूस बिना डीजे और हुडदंग के निकले इसको लेकर जुलूस आयोजक,ज़िला प्रशासन और दरगाह इंतेजामिया की बीच लगातार बैठकों का दौर जारी है। कल जुलूस आयोजक अंजुमन गौस-ओ- रज़ा(टीटी एस) की बैठक सैलानी के एवाने फरहत में व ज़िला प्रशासन की बैठक बारादरी में एसपी सिटी,अपर नगर मजिस्ट्रेट,सर्किल ऑफिसर और अंजुमनों के साथ हुई। आज दरगाह आला हज़रत पर सज्जादानशीन मुफ्ती अहसन रज़ा क़ादरी की सदारत में बैठक हुई।

जुलूस के मीडिया प्रभारी नासिर कुरैशी ने बताया कि प्रमुख हज़रत मौलाना सुब्हान रज़ा खान(सुब्हानी मियां) की सरपरस्ती व बानी-ए- जुलूस सज्जादानशीन मुफ्ती अहसन रज़ा क़ादरी(अहसन मियां) की कयादत में निकलने वाले जुलूस की तैयारियों के संबंध में आज दरगाह पर हुई। जिसमें कायदे जुलूस व दरगाह के सज्जादानशीन मुफ्ती अहसन मियां ने कहा की इस साल जुलूस अपने तय शुदा समय से पहले दोपहर 2 बजे शुरू कर दिया जायेगा। किसी भी अंजुमन को जुलूस में डीजे लाने और डीजे के नाम पर हुडदंग करने की इजाज़त नही होगी। जुलूस में हमे 80 अंजुमनों और हजारों की भीड़ की ज़रूरत नहीं बल्कि अदब के दायरे में 8 अंजुमने और चंद लोग हो वहीं हमारे लिए काफी है। डीजे के शोर से बीमारों और राहगीरों को दिक्कत होती है दूसरे डीजे का इस्लाम से कोई ताल्लुक नही। जुलूस का मकसद खुद को खुश करना नही बल्कि जिस अजीम हस्ती की याद में निकाल रहे है उनको राज़ी करना है।

अंजुमन गौस-ओ-रज़ा(टीटीएस) के सदर हाजी शरिक नूरी और सचिव अजमल नूरी कहा कि जो अंजुमन डीजे के साथ शामिल होगी उसकी जिम्मेदारी उसकी खुद की होगी। बिना डीजे वाली अंजुमने सैलानी रज़ा चौक पर 2 बजे से पहले पहुंच जाए। मुस्तफा नूरी,परवेज़ नूरी,शाहिद खान नूरी ने नगर निगम से जुलूस के रास्तों को दुरुस्त कराने,साफ-सफाई के अलावा खराब पड़ी स्ट्रीट लाइट सही कराने की मांग की। औरंगजेब नूरी,ताहिर अल्वी और वामिक रज़ा ने बताया कि जुलूस शांति पूर्वक निकलवाने के लिए प्रशासनिक अधिकारियों से वार्ता हो चुकी है।

बैठक में टीटीएस के ज़िला अध्यक्ष मंजूर रज़ा खान,महानगर अध्यक्ष नफीस खान,इशरत नूरी,मोहसिन रज़ा मुस्तफा नूरी, एडवोकेट काशिफ रज़ा आदि ने भी विचार रखे। बैठक में मुख्य रूप से अफजालउद्दीन,तनवीर तहसीनी,जमाल ख़ान,गौहर खान,आसिफ रज़ा,आलेनबी,काशिफ सुब्हानी,साजिद नूरी,मुजाहिद बेग, सय्यद माजिद,युनुस गद्दी,सबलू अल्वी,आरिफ नूरी,आदिल रज़ा,इरशाद रज़ा,सुहेल रज़ा,कैफ़ी रज़ा,फैजान रज़ा,अमान खान,काशिफ खान,जावेद खान, नईम नूरी,सय्यद फरहत,अजमल रज़ा,समी रज़ा आदि लोग शामिल रहे।