उत्तर प्रदेश

श्रीगिरिराज जी सेवक मंडल परिवार ने जलाई “आशा की किरण”

जन्मजात मानसिक बीमार बच्चों का किया जा रहा इलाक
त्रैमासिक शिविर में 300 से अधिक बच्चों का हुआ उपचार
होम्योपैथिक शिविर में 40 डॉक्टर्स की ओपीडी, मुंबई से भी आए चिकित्सक

आगरा। सनातन की सेवा तभी सार्थक और पूर्ण हो सकती है जब मानव सेवा पूरे मनोयोग से की जाए। हर नर में नारायण का भाव रखते हुए श्रीगिरिराज जी सेवक मंडल(परिवार) ने “आशा की किरण” जलाई।
रविवार को बल्केश्वर स्थित गणेश राम नागर कन्या विद्यालय में “रे आफ होप” निःशुल्क होम्योपैथिक चिकित्सा शिविर लगाया गया। श्रीगिरिराज जी की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्जवलित कर शिविर का शुभारंभ हुआ। अजय कुमार गोयल ने बताया कि विगत 6 वर्षों से जन्मजात मानसिक रूप से बीमार बच्चों और युवाओं के लिए ये शिविर लगाया जा रहा है। हर तीन माह में लगने वाले शिविर में रविवार को करीब 300 मरीजों की ओपीडी हुई, जिसमें 40 डॉक्टर्स ने परामर्श दिया। मरीजों को निःशुल्क दवा भी वितरित की गयी।
संस्था के श्याम सुंदर माहेश्वरी ने बताया कि छह वर्ष में अब तक हजारों मरीजों का इलाज शिविर के माध्यम से चल रहा है। दूर दराज के शहरों से भी बच्चों को अभिभावक लेकर आते हैं।
अजय गोयल(रेमंड) ने बताया कि शिविर में उन बच्चों काे लाभ मिल रहा है, जिनके लिए लोग उम्मीद छोड़ चुके थे।
योगेश बंसल ने बताया कि आगामी शिविर उक्त स्थल पर ही 12 जनवरी को सुबह 10 बजे से सायं 5 बजे तक लगेगा। शिविर में डॉ शिव शंकर मितवार, डा नितिन वर्मा और उनकी टीम ने परामर्श दिया। इस अवसर पर मनोज गुप्ता, मनीष गोयल, पवन अग्रवाल, नीरज अग्रवाल, सीमा, उर्मिला, आरती, रूबी गोयल, आरती बंसल आदि उपस्थित रहीं।