दिल्लीराजनीति

पीएम मोदी का वादा था हर साल 2 करोड़ नौकरियां देंगे, विदेशों से काला धान वापस लाएंगे, क्या हुआ उस वादे का?: उदय भानु चिब

नौकरियों की जगह युवाओं को नशा मिला है, विदेश से काला धन आने की जगह भारी मात्रा में ड्रग्स आई है: उदय भानु चिब।

भारतीय युवा कांग्रेस ने आज अपने कार्यक्रम “नौकरी दो, नशा नही” को लेके पत्रकार वार्ता का आयोजन किया।

नई दिल्ली,: भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री उदय भानु चिब जी ने आज “नौकरी दो, नशा नहीं” कैंपेन के संबंध में पत्रकार वार्ता को संबोधित किया और कैंपेन से जुड़ा पोस्टर लॉन्च किया, एआईसीसी मुख्यालय, दिल्ली में।

भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री उदय भानु चिब ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार के पिछले 10 साल में देश के युवाओं को सिर्फ धोखा मिला है, पीएम मोदी का वादा था हर साल 2 करोड़ नौकरियां देंगे, विदेशों से काला धान वापस लाएंगे, क्या हुआ उस वादे का? नौकरियों की जगह युवाओं को नशा मिला है, विदेश से काला धन आने की जगह भारी मात्रा में ड्रग्स आई है। इस धोखे के खिलाफ यूथ कांग्रेस 16 अक्टूबर से एक देशव्यापी मुहिम का आगाज कर रहा है, इसका उद्देश्य है- “नौकरी दो, नशा नहीं”।

भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री उदय भानु चिब जी ने कहा कि यह देशव्यापी मुहिम “नौकरी दो, नशा नहीं” की शुरुवात कल दिल्ली से होगी। इसके बाद ये कार्यक्रम देश भर में हर प्रदेश स्तर पर किया जाएगा, जिले स्तर पर और फिर विधानसभा स्तर पर। पहले इस कार्यक्रम के चलते युवा सम्मेलन का आयोजन होगा, ड्रग्स और नशे को लेके जागरूकता अभियान चलाए जाएंगे। उन्होंने यह भी कहा कि पूरे देश भर में ड्रग्स की बड़ी खेप पकड़ी जा रही है, पिछले एक महीने में ही हजारों करोड़ की ड्रग्स पकड़ी गई है, दस साल के हिसाब से युवाओं को 20 करोड़ रोजगार तो मिला नहीं पर हजारों करोड़ की ड्रग्स जरूर पकड़ी गई है।

भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री उदय भानु चिब जी ने देश भर के युवाओं से अपील कि इस कार्यक्रम “नौकरी दो, नशा नहीं” से जुड़े और अपनी आवाज को बुलंद करे, और उन्होंने यह भी कहा कि केंद्र सरकार जल्द से जल्द ड्रग्स के खिलाफ सख्त से सख्त कदम उठाए नहीं तो युवा कांग्रेस इसके खिलाफ सड़क से लेके संसद तक विरोध प्रदर्शन करेगी।

इस दौरान पत्रकार वार्ता में इस कैंपेन का पोस्टर लॉच भी किया गया, इस दौरान पत्रकार वार्ता में युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री उदय भानु चिब जी, राष्ट्रीय महासचिव कोको पाढ़ी और राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी वरुण पांडेय उपस्थित रहे।