उत्तर प्रदेशजीवन शैली

योगी सरकार में भी भूमाफियाओं के हौसले बुलंद मूल भू स्वामियों को भूमाफियाओ ने बेदखल करने का किया षड्यंत्र

भूमाफियाओ ने राजस्व अभिलेखों में छेड़छाड़, भू स्वामी लगा रहे सरकार से न्याय की गुहार

आगरा। संजय प्लेस स्थित आहार रेस्टोरेंट में सिकंदरा क्षेत्र में क्रॉस रॉड मॉल के सामने पड़ी बहुमूल्य ज़मीन के मूल भू स्वामियों ने प्रेसवार्ता कर भू माफियाओ के द्वारा किये गए षड्यंत्र के खिलाफ साक्ष्य प्रस्तुत किये। मूल भूस्वामी रामदास ने बताया कि उनकी क्रॉस रॉड मॉल के सामने पड़ी कीमती ज़मीन पर भूमाफियों की नज़र पड़ गई है। भूमाफियों द्वारा ज़मीन के तहसील अभिलेखों में भूमाफिया अवधेश कुमार द्वारा छेड़छाड़ कर फर्जी दस्तावेज तैयार कर अपने परिवारजनों अजय कुमार एवं अन्य बारह बैनामे कर दिए गए।

जबकि जिस बैनामे के आधार पर पावर ऑफ़ आर्टनी अवधेश कुमार ने करायी उस बैनामे के ख़िलाफ़ सब रजिस्टार सदर(प्रथम) नीतू गोला ने 14 जुलाई 2022 को शाहगंज थाने में अपराध सं. 368/22 मूल अभिलेखों में छेड़छाड़ की धाराओ में भूमाफिया सुशील गोयल के ख़िलाफ़ मुक़दमा पंजीकृत कराया गया था।मुकदमे में शाहगंज पुलिस द्वारा न्यायालय में उक्त बैनामे को फर्जी पाते हुए सुशील गोयल के खिलाफ आरोप पत्र भी दाखिल कर दिया गया।

भू स्वामी आनंद कुमार ने कहा कि प्रशासन ने अपनी जाँच रिपोर्ट में सुशील गोयल के बैनामे को फर्जी करार करते हुए न्यायालय में आरोप पत्र दाखिल कर दिया। ज़मीन की पॉवर ओफ़ अटॉर्नी एवं उस आधार पर किए 12 बैनामे भी निराधार है, बल्कि भूमाफिया अवधेश कुमार व अजय कुमार व 12 अन्य साथियों द्वारा प्रशासन को गुमराह कर ज़मीन के मूल मालिकों के ख़िलाफ़ मुक़दमा पंजीकृत करा उनकों ज़मीन से बेदख़ल करने की कोशिश की जा रही है। ज़मीन को मूल स्वामी डॉ कृष्ण कुमार सिंघल, डॉ राजबाला सिंघल व भारती गुप्ता से क्रय किया है जिनका ज़मीन पर कब्जा वर्ष 1990 से है।

भू माफिया दे रहे जेल भिजवाने की धमकी
रामदास ने बताया कि भूमाफियाओं द्वारा उनको व उनके परिजनों को निरंतर धमकी दी जा रही है कि अगर ज़मीन खाली नहीं की तो तुमको फर्जी मुकदमा लगा कर जेल भिजवा देंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से अपील की है कि अगर उन्हें न्याय नहीं मिला तो वो परिवार सहित भूख हड़ताल करेंगे। हमने मुख्यमंत्री से इस प्रकरण में जाँच करा कर न्याय की माँग की है।