उत्तर प्रदेश

माफिया अनुपम दुबे के भाई डब्बन दुबे के मुकदमें की फाइल गायब

माफिया डब्बन दुबे की फाइल पुलिस चौकी से गायब

संवाद।।  तौफीक फारूकी

फर्रुखाबाद। माफिया डब्बन दुबे व उनके साथियों के विरुद्ध दर्ज मुकदमे की महत्वपूर्ण फाइल पुलिस चौकी से गायब हो जाने पर महकमें में हड़कंप मच गया है। थाना मऊदरवाजा हल्का नंबर 3 के प्रभारी है। उप निरीक्षक बलवीर सिंह ने घटना की रिपोर्ट दर्ज कराई है। दर्ज कराई रिपोर्ट में उप निरीक्षक बलवीर सिंह ने कहा है कि 02.10.2024 को मुझ उ0नि0 द्वारा मु0अ0सं0 216/24 धारा 420 467 468 471,120बी I.P.C थाना मऊदरवाजा बनाम 1. बृजेन्द्र मोहन अग्निहोत्री 2. अनुराग दुबे उर्फ डब्बन 3. नोटरीकर्ता राजीव कुमार S/O रामलाल निवासी गोला कोहना थाना फतेहगढ़।

  1. स्टाम्प विक्रेता ज्ञानप्रकाश गुप्ता S/O रामचन्द्र निवासी याकूतगंज थाना फतेहगढ़ पंजीकृत कराया था। मुकदमा उपरोक्त की समस्त पत्रावली मय मूल शपथ पत्र व अन्य दस्तावेजो को डाक में देकर मुकदमा उपरोक्त के विवेचक S.I स्वदेश कुमार को सूचित भी कर दिया था। दिनांक 04.10.24 को S.I स्वदेश कुमार ने बताया कि मुकदमा उपरोक्त की फाइल कार्यालय में है। मैं पुलिस लाईन में हूँ आप थाने से मुकदमा उपरोक्त की समस्त फाइल लेते आना। मुझ उ0नि0 द्वारा डाक से मुकदमा उपरोक्त की समस्त पत्रावली मूल शपथ पत्र व अन्य दस्तावेजो सहित लेकर पुलिस लाईन में पुलिस अधीक्षक के ओ०आर० के दौरान दे दी थी।

इसके पश्चात दिनांक 11.10.24 को मुझ उ0नि0 ने मुकदमा उपरोक्त की पत्रावली फोटोकापी कराने के लिए मांगी तो मुकदमा उपरोक्त के विवेचक S.I स्वदेश कुमार ने बताया कि मुकदमा उपरोक्त की समस्त पत्रावली बीबीगंज चौकी के कार्यालय से चोरी हो गई है। काफी खोजबीन की गई किन्तु नही मिली। चर्चा है कि अभी भी माफिया डब्बन दुबे के सहयोगी का बीबीगंज पुलिस चौकी में उठना बैठना है मुकदमे को प्रभावित करने के उद्देश्य महत्वपूर्ण पत्रावली गायब की गई है।