उत्तर प्रदेशजीवन शैली

शरद पूर्णिमा पर होंगे यशोदा-दामादोर दर्शन, 2100 दीपों से होगा दीपदान

श्रीजगन्नाथ मंदिर (इस्कान) कमला नगर में शरद पूर्णिमा से एक माह तक कार्तिक मास में प्रतिदिन होगा दीपदान, आज श्वेत वेश में दर्शन देंगे श्रीहरि

आगरा। वर्ष में एक बार होने वाले मैया यशोदा-दामोदर दर्शन के साथ इस्कान (श्रीजगन्नाथ मंदिर) मंदिर में 2100 दीपों के साथ श्रीराधा के प्रिय मास कार्तिक दीपदान महोत्सव का शुभारम्भ किया जाएगा। प्रातः 4.30 बजे से मंगला आरती के साथ शरद पूर्णिमा के दिन का शुभारम्भ होगा। इसके उपरान्त दामोदराष्टकम और तुलसी आरती की जाएगी।
इस्कॉन( श्रीजगन्नाथ मंदिर) आगरा के अध्यक्ष अरविन्द स्वरूप ने जानकारी देते हुए बताया कि कार्तिक मास के शुभारम्भ से पूर्व आज शाम अधिवास पूजन किया गया। 17 अक्टूबर से 15 नवम्बर तक प्रातः मंगला आरती, दीपदान, तुलसी पूजन और संध्या काल में 2100 दीपों से दीपदान किया जाएगा।
28 अक्टूबर को रामा एकादशी व 1 नवम्बर को दीपावली पर फूल बंगला, प्रवचन व गोपीगीत, 2 नवम्बर को गोवर्धन पूजा पर महाआरती, भण्डारा, 5 नवम्बर को प्रभुपाद तिरोभाव दिवस पर प्रभुपाद कथा, महाआरती, भण्डारा, 9 नवम्बर को गोपाष्टमी पर पथौली गौशाला में गौपूजन व कथा, 12 नवम्बर को देवोत्थान एकादशी पर तुलसी शालिगराम विवाह, 14 नवम्बर को वैकुण्ठ चतुर्दशी पर कीर्तन दीपदान व 15 नवम्बर को कार्तिक पूर्णिमा पर फूल बंगला भजन संध्या, कीर्तन और दीपदान के साथ कार्तिम मास दीपदान महोत्सव का समापन होगा।

2 नवम्बरः गिर्राज धरण वेश।
10 नवम्बरः राई दामोदर वेश।
11 नवम्बरः लक्ष्मीनारायण वेश।
12 नवम्बरः बांकाचूड़ा वेश।
13 नवम्बरः त्रिविक्रम वेश।
14 नवम्बरः लक्ष्मीनरसिंह वेश।
15 नवम्बरः राज राजेश्वर वेश।