उत्तर प्रदेशजीवन शैली

केरल के राज्यपाल ने किया पूरन डावर की बायोग्राफ़ी बुक का विमोचन

आगरा। डावर ग्रुप के चेयरमैन पूरन डावर की बायोग्राफ़ी पुस्तक का विमोचन जेपी पैलेस होटल में ब्रज रत्न अवार्ड के भव्य समारोह में केरल के राज्यपाल महामहिम आरिफ़ मोहम्मद ख़ान, फिल्म अभिनेता राज बब्बर, सुरेंद्र पाल, प्रकाशक यूनाइटेड रिसर्च सर्विसेज़ एवं एशिया वन के सीईओ संदीप कुमार, वाईके गुप्ता, स्क्वाड्रन लीडर एके सिंह, किशोर खन्ना, राजेश गर्ग एवं रजत अस्थाना ने संयुक्त रूप से किया।

इस बायोग्राफ़ी पुस्तक का विमोचन इससे पूर्व इंटरनेशनल मंच पर 27 सितंबर को दुबई में हुआ था। पुस्तक के प्रकाशक संदीप कुमार ने पुस्तक के विषय में विस्तृत जानकारी दी और बताया कि पूरन डावर की बायोग्राफ़ी को क्यों और कैसे चुना गया और कैसे प्रेरित हुए, यूआरएस की रिपोर्ट के बाद जब गुरुग्राम में पूरन डावर के साथ साक्षात्कार हुआ तो उनके संघर्ष की कहानी के साथ अनेक ऐसे पहलू सामने आये जोकि आने वाले युवाओं को न केवल संघर्ष बल्कि आगे बढ़ने में मदद कर सकते हैं। 3-4 घंटे के 7 साक्षात्कार के बाद 270 पेज की इस बायोग्राफी सारे पहलू प्रकाशित किए गए हैं। प्रकाशन समूह के सीईओ संदीप कुमार ने यह भी बताया कि इस पुस्तक को यूएसए और यूके में भी लॉंच किया जाएगा। इसका हिन्दी संस्करण फ़रवरी में 2025 में आएगा और इसका विमोचन दिल्ली के भारत मण्डपम में एबीएसएफ़ के साथ किया जाएगा। यह पुस्तक अनस्टॉपेबल पर्सूट ऑफ़ प्रोग्रेस पूरन डावर की बायोग्राफी अब आमेजन पर उपलब्ध है और शीघ्र देश और विदेश के लीडिंग बुक स्टोर्स में उपलब्ध होगी ।
इस अवसर पर पूरन डावर ने बताया कि यह संघर्ष की मात्र मेरी कहानी नहीं बल्कि उन सबके संघर्ष की कहानी है जो देश के विभाजन के बाद रिफ्यूजी होकर आये और कड़ी मेहनत से न केवल आपने आपको स्थापित किया बल्कि देश के उद्योगों को गति दी और साथ कार्यपद्धति से दिशा देने का काम भी किया।